किसी सहायता के बिना अपने दम पर 2000 साल तक सलामत रह सकता है सऊदी अरब- क्राउन प्रिंस

0
95

सऊदी अरब: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा सऊदी अरब के शाह सलमान को धमकी देने के बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का जवाब आया है। उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के जवाब में कहा की सऊदी अरब बिना किसी देश की मदद के 2000 साल तक कायम रह सकता है। दरअसल अमेरिका के मिसिसिपी राज्य में एक रैली के दौरान मगलवार को डोनाल्ड ट्रंप ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा था की सऊदी के शाह सलमान बिना अमेरिकी मिलिट्री के दो हफ्ते भी अपने कुर्सी पर ठीके नहीं रह सकते। ट्रंप ने कहा की ये धमकी किंग सलमान को पहले ही दे चुके हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा की सऊदी अरब की हिफाजत हम करते है क्या उन्हें अमीर कहेंगे। ट्रंप ने आगे कहा की मै शाह सलमान को बहुत मानता हूँ लेकिन मैंने शाह से कह दिया की हम आपको प्रोटेक्शन दे रहे है। हमारे बिना आप शायद 2 हफ्ते भी अपनी कुर्सी पर बने नहीं रह सकते। इस पर क्राउन प्रिंस ने ट्रंप को जवाब देते हुए कहा की जब अमरीका का एक देश के रूप में बना भी नहीं था उससे बहुत वक़्त पहले से ही सऊदी अरब दुनिया का एक नामचीन देश हुआ करता था और आने वाले 2000 सालो तक उसे कोई डर नहीं है।

अमेरिका को उसके पुराने दिन याद दिलाते हुये कहा की अमेरिका में जब गुलामो को आजाद कराने की कोशिश की गई तो अमेरिका को खुद इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी थी। बताया की उस वक़्त अमेरिका दो भागो में बट चूका था। उन्होंने आगे कहा की इस तरह से अमेरिका में खुद आतंकवाद औऱ् कट्‌टरपंथ से आजादी पाने की कोशिश चल रही है।

हालाँकि सऊदी युवराज ब्लूमबर्ग में छपी खबर के अनुसार ने कहा है की ईरान पर अमेरिकी प्रतिबन्ध की वजह से जितनी तेल आपूर्ति में कमी होगी, उसे सऊदी अरब पूरा करेगा।
ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here