सऊदी अरब में केवल 14 दिनों में मिल सकते है कोरोना वायरस के 200000 मामले: सऊदी अरब स्वास्थ्य मंत्री

सऊदी अरब में अगले कुछ सप्ताह में कोरोना वायरस संक्रमितो की संख्या दो लाख को पार कर सकती है। इसकी जानकारी खुद सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्री ने दी है। सऊदी सरकार ने मौजूदा स्थिति को गंभीरता से लेते हुए दुनिया भर के मुसलमानों से अपील करते हुए इस बार “उमरा” की तैयारियां स्थगित कर दी है।

सऊदी अरब में कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इस महीने की शुरुआत में उमरा तीर्थ यात्रा को सऊदी अरब ने स्थगित कर दिया है। अब तक पूरी दुनिया में कोरोनावायरस ने 75000 से अधिक लोगों की जान ले चुका है जबकि इस वायरस से 13 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए है।

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई है। वही मौत के मामले में स्पेन दूसरे नंबर पर है और अमेरिका तीसरे नंबर पर है। इटली में 16 हजार से ज्यादा, स्पेन में 13 हजार से ज्यादा, अमेरिका में सोमवार सुबह मौत का आंकड़ा 10 हजार पार कर गया। यह आंकड़ा वर्ल्डओमीटर्स.इंफो के हवाले से बताया गया है।

सऊदी अरब के हज मंत्री मोहम्मद बिन्तऐन ने बताया कि सऊदी अरब हज और उमरा में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए पूरी तरह तैयार है लेकिन दुनिया भर में मौजूदा हालात की वजह से सऊदी अरब मुसलमानों और अपने नागरिकों के हेल्थ की हिफाजत को लेकर प्रतिबद्ध है। इसलिए हमने सभी देशों के मुसलमानों से अपील की है कि वे हालात ठीक होने तक हज के लिए इंतजार करें।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …