SBI ने दी लॉकडाउन के चलते कैश आपके घर पहुंचाने की सुविधा, साथ खड़े हुए ये अन्य बैंक भी..

देशभर में कोरोना वायरस के चलते 21 दिन का लॉकडाउन जारी है, इसमें से एक गंभीर मामला लोगो के लिए केश का है। बहार आना जाना पूरी तरह बंद कर दिया है, जिसके कारण लोग एटीएम तक नहीं जा सकते। लेकिन अगर आपके घर से एटीएम दूर है, तो आपके लिए समस्या की बात है। ऐसे में हम आपको एक ऐसी सुविधा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके माध्यम से घर बैठे नकदी मंगा सकते हैं।

दरअसल, देश के अधिकतर बैंक कुछ शर्तों के आधार पर नकदी की होम डिलिवरी करते हैं. ये सुविधा देने वाले बैंकों में सरकारी बैंक एसबीआई के अतिरिक्त निजी क्षेत्र के तक़रीबन सभी बड़े बैंक शामिल हैं। SBI डोरस्टेप डिलिवरी के तहत घर पर कैश मंगाने, पैसा जमा करने की सुविधा ग्राहकों को दे रहा है। फिलहाल यह सुविधा केवल वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों या विशेष पंजीकरण वाले उपभोक्ताओं के लिए है. इसका शुल्क 100 रुपये है।

साथ ही HDFC बैंक भी घर पर कैश मुहैया कराता है। इसकी सीमा पांच से 25 हजार रुपये तक है, इसके लिए कुछ शुल्क भी चुकाना होगा। ICICI बैंक के ग्राहकों को कैश डिलिवरी के लिए लॉगइन करना होगा या कस्टमर केयर पर संपर्क करके भी सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इसी तरह AXIS बैंक भी डोरस्टेप कैश की सुविधा देता है। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए बैंक की वेबसाइट पर लोगइन् करें।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …