(PC-ANI)

‘शाहीन बाग में धारा 144 की गयी लागू, भारी पुलिस बल की तैनाती, क्या खत्म किया जा रहा धरना-प्रदर्शन?’

हिंदू सेना द्वारा कल विरोध प्रदर्शन स्थल को बंद करने के आह्वान के बाद शाहीन बाग में रविवार सुबह से ही धारा 144 लागू कर भारी पुलिस की तैनाती की गयी है। वहीं दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त ने आदेश जारी करते हुए शाइन बाग में बैनर भी लगवाया है, ‘आप सभी को सूचित किया जाता है कि यहां धारा 144 सीआरपीसी लागू है। अत: आप सभी से अनुरोध है कि इस क्षेत्र में किसी तरह एकत्रित होना या प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है। अन्यथा उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की जा सकती है।’

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, दिल्ली के संयुक्त आयुक्त डीसी श्रीवास्तव ने बताया की, “एहतियात के तौर पर, यहाँ भारी पुलिस तैनाती है; हमारा उद्देश्य कानून और व्यवस्था बनाए रखना है और किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोकना है।”

बता दे कि नागरिकता कानून के विरोध में शाहीन बाग में पिछले 2 महीने से भी ज्यादा समय से प्रदर्शन चल रहा है। हिंदू सेना ने घोषणा की थी कि रविवार को यह प्रदर्शन खत्म कर दिया जाएगा। जिसके बाद से ही पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए शाहीन बाग में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “शहीद बाग में भारी पुलिस की तैनाती, एहतियात के तौर पर, यहां कल हिंदू सेना ने विरोध प्रदर्शन स्थल को बंद करने का आह्वान किया था।”

गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सड़क पर धरना देने को लेकर हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस पूरी तरह सतर्क हो गई है जिसके लिए पुलिस किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए एकदम तैयार है। हिंदू सेना की धमकी के बाद पुलिस ने शाहीन बाग में भारी पुलिस बल की तैनाती की है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …