जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने कर दिखाया, पुलवामा हमले की प्लानिंग करने वाले जैश कमांडर को किया ढेर!

0
607
Loading...

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षाबलों से आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद के 3 आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है की मारे गए आतंकियों में पुलवामा हमले की साजिश रचने वाला जैश कमांडर मुदस्सिर भी शामिल है। खुफिया सूत्रों के अनुसार, 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानो के काफिले पर हुए आतंकी हमले के लिए मुदस्सिर ने ही आईडी प्लांट किया था।

पुलवामा से ग्रेजुएशन और इलेक्ट्रीशियन का डिप्लोमा कर चुका मुदस्सिर (24) साल 2017 में जैश संगठन से जुड़ गया था। मुदस्सिर उससे पहले जैश का ओवरग्राउंड कामगार था।

जांच एजेंसियों के अनुसार, आतंकी कामरान के साथ मिलकर मुदस्सिर ने सीआरपीएफ के काफिले पर पुलवामा में हुए हमले के लिए एक आईडी किट बनाई थी। यह किट खासतौर पर गाड़ी के ज़रिए आतंकी हमला करने के लिए बनाई गई थी। आतंकी कामरान को पुलवामा हमले के तुरंत बाद ही सुरक्षाबलों ने मार दिया था।

वही रविवार रात से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक दूसरे आतंकी सज्जाद को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है की सज्जाद ने ही सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में इस्तेमाल हुई गाड़ी को खरीदने में सहायता की थी। और गाड़ी को हमले की जगह लेकर आया था।

आतंकी सज्जाद, जैश कमांडर मुदस्सिर के अलावा इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी आतंकी को भी मार दिया है। जम्मू-कश्मीर में आतंकी खत्मा में अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन बताया जा रहा है।

बतादे की पुलवामा जिले के त्राल में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने रविवार देर शाम सर्च ऑपरेशन स्टार्ट किया। वही मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के पास से ज्यादा मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है। गौरतलब है की मुदस्सिर फिदायीन आदिल अहमद डार के लगातार संपर्क में था। खबर यह भी है की फरवरी 2018 में आर्मी कैंप पर हुए हमले में मुद्दसिर भी शामिल था।

Loading...