भयंकर बीमारी: आदमी के सिर पर निकल आई सूंड, जानकर ख़िसक जाएगी पैरों तले ज़मीन

0

आप कई तरह की बीमारियां लोगो को होती देखी होगी। लेकिन यह बीमारी देखकर आपके होश उड़ जाएंगे आप के पैरों तले ज़मीन निकल जाएगी। यह गंभीर बीमारी कंबोडिया के निवासी विड को हुई है। विड को देखने पर ऐसे लगता है जैसे उनके सिर पर हाथी की सूंड हो। विड के सिर पर बढ़ता हुआ यह मांस का लोथड़ा अब उनके चेहरे पर पूरी तरह लटक गया है जिससे उनका चेहरा छुपने लगा है। जब कोई पहली बार विड को देखता है तो उसे लगता है यह कोई सूंड वाला आदमी है।

विड की इस बीमारी के चलते उन्हें कोई नौकरी नहीं देता है। बताया गया है कि जन्म के समय विड के सिर पर एक गांठ हुई थी, यह वही गांठ है जो बढ़कर काफी बड़ी हो गई। इस बीमारी के चलते न विड के पास घर है और न ही नौकरी। लेकिन अब विड के जीवन में एक उम्मीद की किरण जगी है। 34 वर्षीय विड के जीवन में आशा की किरण तब आई, जब एक ऑस्ट्रेलियाई कपल (डायना कोस्की और जॉन नेटलटन) कंबोडिया घूमने आये थे। उस समय विड उस कपल के होटल के पास से गुजर रहे थे तो डायना की नजर उन पर पड़ गई तभी डायना ने अपने पति जॉन से कहा कि उन्हें विड की मदद करनी चाहिए।

डायना कोस्की और जॉन नेटलटन ने विड को बताया कि वह उनकी मदद करेंगे और उनकी सर्जरी कराना चाहते हैं। जिसके लिए कपल ने विड के गांव के मुखिया से अनुमति ली। विड अकेले हैं और न ही उन्होंने अपने परिवार को लेकर कोई ज़िक्र किया है। विड का सेंस ऑफ ह्यूमर काफी अच्छा है। जब उन्हें इस मदद की बात पता चली तो उन्होंने कहा कि शायद सर्जरी के बाद अब कोई लड़की उनमें रूचि दिखाए।