सेक्स बदलवाकर एक्ट्रेस बनी बॉबी डार्लिंग ने पति से मांगा तलाक, पति ने उठाये ये कदम

0
3248
Loading...

फिल्म-टीवी इंडस्ट्री में बॉबी डार्लिंग के नाम से फेमस पंकज शर्मा सेक्स बदलवाकर एक्ट्रेस पाखी बन चुकी है। लेकिन 2016 में हिंदू परंपरा से शादी कर चुकी बॉबी डार्लिंग अब अपने पति से तलाक़ चाहती है। वही पति ने हिंदू विवाह अधिनियम के अंतर्गत शादी की विधिमान्यता पर सवाल खड़े कर दिए है। बॉबी डार्लिंग के पति रमणीक शर्मा ने अदालत में कहा की वह हिंदू विवाह अधिनियम के अंतर्गत इस शादी को न के बराबर मानते है।

उन्होंने अदालत में कहा भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), घरेलू हिंसा अधिनियम जैसे तमाम कानूनों में इस चीज का कही जिक्र नहीं है की अगर कोई मर्द सेक्स बदल कर महिला बन जाये तो उसे महिला ही माना जाएगा। इस कानून के मुताबिक एक पुरुष तथा महिला के बीच की शादी ही मान्य होती है।

टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बॉबी डार्लिंग ने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा और नृशंसता को लेकर मुंबई के एक अदालत में तलाक की अर्जी दी है। साथ ही शादी के समय उपहार में अपने पति को दिए ओशीवारा में फ्लैट की वापसी की माँग की है। और अपने पति से हर्जाने के तौर पर दो करोड़ रुपए की माँग की है।

बतादे की एक्ट्रेस बॉबी डार्लिंग का असली नाम पंकज शर्मा था। जिसने 2015 में सेक्स री-असाइनमेंट सर्जरी (एसआरएस) के दवारा सेक्स बदलवाकर पाखी बन गया था। उसके बाद वह बॉलीवुड में बॉबी डार्लिंग के नाम से मशहूर हो गया। बॉबी डार्लिंग ने 2016 में हिंदू परंपरा से एमपी के भोपाल में शादी की थी।

खबर के अनुसार, बॉबी डार्लिंग उर्फ़ पाखी ने अपनी तलाक की अर्जी में भोपाल की संपत्ति का भी जिक्र किया है। उसका कहना है उसने ये संपत्ति मेहनत की कमाई से खरीदी थी। जिस पर पति संपत्ति का आधा हिस्सा देने का दबाव बना रहा था। बॉबी डार्लिंग ने अपनी शादी के कुछ ही दिन बाद पति के खिलाफ दिल्ली में आपराधिक मामला दर्ज कराया था।

Loading...