शोएब अख्तर ने कहा, 130 करोड़ आबादी वाले भारत में, यदि दो तीन करोड़ लोग कोरोना की चपेट में आ जाए, तो…

चीन के वुहान शहर से जन्म लेकर कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में अपना पैर पसार चुका है। इस भयंकर बीमारी से दुनिया रुक सी गई है। इन दिनों लोग अपने घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं, फिर भी लगातार इसके मामले में वृद्धि होती जा रही है। दुनियाभर में करीब 5000 से ज्यादा लोग इसकी वजह से मर चुके हैं। भारत में भी इसके 93 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। भारत सरकार ने इसको लेकर कई सारे ठोस कदम भी उठाए हैं और सावधानीपूर्वक कई राज्य के स्कूल-कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं। इस वायरस को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने क्या कहा ? चलिए जानते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल से भारत में इस वायरस के असर के बारे में बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि, 130 करोड़ आबादी वाले भारत में यदि दो से तीन करोड़ लोग इसकी चपेट में आ जाते हैं तो इस देश में हॉस्पिटल की इतनी क्षमता नहीं है कि वह उन लोगों की देखभाल कर सके। अख्तर ने आगे कहा कि, कम से कम पाकिस्तान में तो इतनी ज्यादा आबादी नहीं है और पाकिस्तान में अभी इसके मामले भी कम नजर आ रहे हैं।

शोएब अख्तर ने आईपीएल के बारे में कहा कि, आईपीएल नहीं होने की वजह से काफी लोगों को नुकसान होगा। होटल इंडस्ट्री, कैटरिंग, ट्रैवल इंडस्ट्री जैसे सभी चीजों का भी बड़ा नुकसान होगा। पीएसएल भी इसी समस्या से गुजर रहा है और काफी मुश्किल से पाकिस्तान में पीएसएल वापस आया था। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे भी काफी नुकसान हो रहा है।

उन्होंने कहा कि, भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, वर्मा आदि देशों के पास इस वायरस से लड़ने की ज्यादा सुविधा नहीं है। जिन देशों के पास ज्यादा सुविधाएं हैं। वह भी इसके चपेट में आ चुके हैं। वहीं दुनिया में लॉक डॉन की वजह से लोगों के पास रोजगार की कमी हो गई है तो इसके बाद घर कैसे चलेगा। पूरी दुनिया का कारोबार नीचे आ चुका है। उन्होंने कहा कि यह अल्लाह की ताकत है और उम्मीद करते हैं कि इसका जल्द से जल्द कोई इलाज आएगा और इसके बाद जानवरों की सुरक्षा के लिए भी एक कानून बनाना चाहिए।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …