4G के बाद जियो 5G धमाल मचाने के लिए तैयार मुकेश अंबानी ने कहा- इस समय होगा…

0
86

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बृहस्पतिवार को जियो के फाइबर बेस्ड ब्रॉडबैंड से देश फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड डाटा का यूज़ करने वाले सर्वोच्च तीन देशों में शामिल हो सकता है। मोबाइल पर इंटनेट फैसिलिटी के उपयोग के मामले में भारत को नंबर देश बनाने के बारे में मुकेश अंबानी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा की मौजूदा समय में हमारा देश 135वें स्थान पर है।

आपको बतादे की साल 2016 में सबसे कम कीमत पर मोबाइल डेटा के साथ निशुल्क फोन कॉल और एसएमएस सुविधा की उपलब्ध कराकर जियो ने दूरसंचार क्षेत्र में नई क्रांति ला दी थी। इस समय भारत मोबाइल इंटरनेट पर डेटा का सर्वाधिक यूज़ करने वाला देश बन चूका है। जनसत्ता के अनुसार, उन्होंने कहा की अब जियो अपने महत्वाकांक्षी फाइबर केबल लाइनों पर बेस्ड ब्रॉडबैंड सेवाओं को लागू करने की दिशा में काम कर रहा है।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन ने कहा की, पहले दिन से JioGigafiber फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड और मोबाइल डाटा टेक्नोलॉजी के पूरे संधि वाली सुविधा उपलब्ध कराएगा। इससे हमारे देश के लोगो को घर पर रहने पर वाईफाई की सुविधा मिल पायेगी और घर से बाहर जाने पर 4G और 5G तकनीक का इस्तेमाल कर पाएंगे। उन्होंने भरोसे के साथ कहा की भारत साल 2020 तक पूरी तरह से 4G से कनेक्ट हो जाएगा। यही समय होगा जब देश 5G टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के लिए तैयार हो जाएगा।

उच्च गुणवत्ता के नेटवर्क से हर एक परिसर को जोड़ने का लक्ष्य बताते हुये कहा की, मोबाइल डेटा के इस्तेमाल के क्षेत्र में मिली कामयाबी को फिक्स्ड ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में भी दोहराने का मौक़ा हैं। उन्होंने आगे कहा की, मुझे उम्मीद है की फिक्स्ड ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में भारत 135वें स्थान से सर्वोच्च तीन देशों में इतनी तेजी के साथ शामिल हो जाएगा कि पूरी दुनिया हैरान रह जाएगी।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...