भारत में रहते हैं इतने करोड़ बांग्लादेशी-रोहिंग्या मुसलमान, जानकर उड़ जाएंगे होश, NRC, CAA से सबको..

प्रधानमंत्री दवारा लागु हुई NRC, CAA को लेकर चारो तरफ हंगामा होता दिखाई दे रहा है। विपक्ष भी पीएम मोदी पर जमकर हमला ज़ुबानी हमला कर रहे हैं। लेकिन पीएम पर इसका कोई असर होता दिखाई नहीं दे रहा है। आज हम आपको बताएंगे कि NRC से जिससे अधिक नुकसान होने वाला है वह हैं बांग्लादेश रोहिग्या मुस्लिम जिनकी एक बहुत बड़ी संख्या है। जिसे जानकर आपके होश उड़ जायेंगे। भारत के लगभग सभी राज्यों में बहुत लोग बहार के आकर बसे हुए हैं। जिसके लिए मोदी सरकार ने 16 नवंबर 2016 के एक इनपुट का हवाला देते हुए बताया था कि इनकी संख्या 2 करोड़ तक हैं। यह आंकड़ा आस्ट्रेलिया की कुल आबादी के बराबर पहुंच है।

सरकार का मन्ना है कि बिना वैध यात्रा दस्तावेजों के भारत में बांग्लादेशी नागरिकों ने घुसपैठ की है। भारत के अलग अलग राज्यों में रहने वाले ऐसे बांग्लादेशी नागरिकों का सटीक डेटा अब तक उपलब्ध नहीं हुआ है। लेकिन एक अकड़े अनुसार बताया जा रहा है कि देश में लगभग 20 मिलियन (2 करोड़) अवैध बांग्लादेशी प्रवासी हैं। यह आंकड़ा तत्काली केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू दवारा दिया गया था।

बताया गया है कि 31 दिसंबर 2001 को 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 1,20,53,950 अवैध बांग्लादेशी प्रवासी निवास कर रहे थे। जिसमे अकेले असम राज्य में 50 लाख बांग्लादेशी स्क्वाटर हैं जबकि पश्चिम बंगाल में उनकी संख्या सबसे अधिक 57 लाख आंकी गई थी।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …