केवल 1 दिन में कोरोना वायरस से इतनी मौतें, अब तक 800 से ज्यादा हो चुकी है मौते, ऐसा रहा तो दुनिया भर में…

कोरोना वायरस 800 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है जबकि अपने प्रकोप से 28 हजार से ज्यादा लोगों को संक्रमित किया है। वही कोरोनावायरस कि भारत में भी अब तक 3 मामले सामने आ चुके हैं। जिनका डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, कोरोनोवायरस की वजह से 800 से अधिक मौतों का आकड़ा बढ़ गया है। चीन के वुहान से फैले कोरोनावायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी रात दिन एक कर चुके हैं। जिनकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई है जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि डॉक्टर कितनी मेहनत कर रहे हैं।

इस वायरस ने चीनी डॉक्टर ली वेनलियांग की भी जान ले चुका है। डॉक्टर ली उन 8 लोगों में से थे जिन्होंने कोरोनावायरस को लेकर पहले ही चीन को सचेत किया था। उस समय डॉक्टर ली की बातों को नजरअंदाज किया गया और स्थानीय पुलिस ने डॉक्टर को फटकार भी लगाई थी।

30 दिसंबर को ही कोरोनावायरस के प्रकोप से बचने के लिए डॉक्टर ली ने आगाह किया था। ऑनलाइन एम्‍युमनी चैट ग्रुप में डॉक्टर ली ने बताया था कि उनके अस्पताल में 7 ऐसे मरीज आए हैं जिनमें सार्स जैसी बीमारी के लक्षण मौजूद पाए गए हैं। बतादे कि साल 2003 में भी इस वायरस से सैकड़ों लोगों की मौत हुई थी।

वहीं चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया था कि कोरोनावायरस से मरने वाले की संख्या 563 पहुंच गई है और कुल 28,018 लोग इस वायरस की चपेट में है। बुधवार को 73 लोगों की मौत हो गई जो अब तक 1 दिन में मौतों की सबसे ज्यादा संख्या है।

Check Also

पाकिस्तान के कराची शहर में जहरीली गैस से 14 लोगों की मौत, इमरान सरकार के उड़े होश

पाकिस्तान के कराची के कीमारी इलाके में जहरीली गैस के रिसाव से 14 लोगों की …