‘17,000 फीट पर देश के जवानो ने फहराया तिरंगा, ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के लगाए नारे, वीडियो आयी सामने’

नई दिल्ली: आज पूरा देश 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोल्सुनारो चीफ गेस्ट होंगे। आज राजपथ पर भारत की संस्कृति झांकियों के अलावा सैन्य ताकत का अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा।

जहां आज राजपथ पर पूरी दुनिया भारत की सैन्य ताकत की झलक देखेगी। वहीं इस बार गणतंत्र दिवस परेड में अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस अपाचे हेलीकॉप्टर भी शामिल होंगे। वही गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए दिल्ली समेत पुरे देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में ही केवल 25 हजार जवान तैनात किए गए हैं।

इसके अलावा ड्रोन कैमरों की मदद से लाल किले के चारों तरफ और दिल्ली के कई इलाकों में निगरानी की जा रही है। गणतंत्र दिवस के मौके पर आईटीबीपी के जवानों ने माइनस 20 डिग्री सेल्सियस के तापमान में इंडो तिब्बत बॉर्डर पर झंडा फहराया और ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्वीट का पुरे देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई। जय हिंद’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने निवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। चेन्नई में तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …