जल्द ही सबको करना होगा अपना JIO नंबर पोर्ट, सब कुछ फ्री देखर कंपनी के उड़ गए तोते

जिस तरह से भारतीय लोगो को सब कुछ फ्री देकर टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने सा को खुश किया था। अब वही सब का पैसा वसूलने में लगी हुई है रिलायंस जियो। इस समय जिओ आईडिया एयरटेल और वोडाफोन से ही महंगी होती दिखाई दे रही है। लाखों लोग अपना नंबर पोर्ट करने को तैयार है। फ़िलहाल जिओ ने अपने पुराने सभी प्लान बंद कर दिए हैं. और अभी मौजदा न्यू सभी प्लान की कीमत अधिक बड़ा दी है। अब ग्राहकों के लिए रिलायंस जियो के एफयूपी लिमिट वाले पैक मार्केट में उपलब्ध हैं।

जियो की सब्सक्राइबर्स संख्या को खतरा
एक रिपोर्ट के आधार पर बताया जा रहा कि आने वाले दिनों में जियो के सब्सक्राइबर्स की संख्या कम होगी, क्योंकि लोग आईयूसी चार्ज लगने से काफी नाराज हैं। वहीं, इससे एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया को फायदा होता दिखाई दिया है। अगर हम रिलायंस जियो के 149 रुपये वाले प्लान की बात करें तो आपको इसमें प्रतिदिन 1 जीबी डाटा (कुल 24 जीबी डाटा) और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी।

साथ ही आप जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे, लेकिन आपको अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 300 (एफयूपी मिनट) मिलेंगे। साथ ही आप इस पैक में जियो एप्स को भी इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं, इस प्रीपेड प्लान की समय सीमा 24 दिनों की है। इससे पहले इस 149 रुपये वाले इस प्लान में प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा रोज़ाना साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग सभी नेटवर्क पर और समय सीमा 28 दिन हुआ करती थी। लेकिन अब उपभोक्ता काफी नाराज़ है साथ ही बड़ी तादाद में पोर्ट रिक्वेस्ट सेंड की जा रही है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …