सपा नेता आज़म खान बरेली जिला जेल में हुए शिफ्ट, पत्नी और बेटा सीतापुर जेल में ही रहेंगे बंद

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को आचार संहिता से जुड़े दो मामलों में सरेंडर करने के लिए गुरुवार को बरेली की जिला जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। पहले उन्हें रामपुर कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया था। कोर्ट में लगभग 12 मिनट रुकने के बाद उन्हें सीतापुर जेल की जगह बरेली जिला जेल ले जाया गया। लेकिन आजम की पत्नी और बेटा फिलहाल अभी सीतापुर जेल में ही बंद हैं।

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान और उनकी पत्नी डॉ तंजीन फातिमा व बेटे अब्दुल्ला ने 26 फरवरी को कोर्ट में सरेंडर किया था। आपको कि उनके खिलाफ 84 से ज्यादा मुकदमें विचाराधीन हैं। उन्होंने अपने ऊपर दर्ज ज्यादातर सभी मामलों में कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। गुरुवार को अजीमनगर व शाहबाद में दायर आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में आजम की रामपुर में पेशी थी।

आजम खान को सीतापुर जेल में तन्हाई सेल में रखा गया था। जहां पर उनसे कोई भी मिल नहीं सकता था। फिलहाल सीतापुर में अब केवल उनकी पत्नी और उनका बेटा बंद है। उनकी पत्नी को यहां की महिला बैरक में रखा गया है।

आजम खां अब्दुला आजम, तजीन फातिमा के खिलाफ अलग-अलग मामलों में कई मुकदमें भी दर्ज हैं। आजम प्रकरण में नामित स्पेशल कौंसिल अजय तिवारी ने कहा कि अजीमनगर में 29 मुकदमे जौहर विवि के लिए जबरन जमीन कब्जाने के भी हैं। वहीं दो पैनकार्ड, दो पासपोर्ट बनवाने में अब्दुल्ला आजम आरोपी हैं। सरकारी जमीन पर कब्जा करने के आरोप में तजीन फातिमा और अब्दुला आजम नामजद हैं। अलग-अलग थानों में दर्ज इन मुकदमों में कई में चार्जशीट दाखिल हो गई है। वहीं कुछ मामलों में अभी चार्जशीट होना बाकी है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …