उत्तर प्रदेश में लागु हुआ सख्त कानून, सड़क पर बिरयानी खाते दिखे लोग तो सील कर दी जाएगी दुकान

उत्तर प्रदेश के बड़े शहर इलाहाबाद से एक अजीब घटना सामने आई है। जिसमे लोगो को बिरयानी खाने से रोका जा रहा है। यहां एक बेहद अलग कानून लागु कर दिया गया है। जिसको सुनकर लोग हैरान हो रहे हैं। दरअसल यहां के सिविल लाइंस बाजार में लोग सड़क पर बिरयानी खाकर हड्डी और प्लेट वहीं छोड़ देते थे। जिसके बाद से यहां बिरयानी बेचने वालो को अगर बिरयानी बेचते देखा जायेगा तो उसकी दुकान सील कर दी जाएगी। यह चेतावनी नगर आयुक्त के निर्देश पर एमजी मार्ग पर बिरयानी विक्रेता ईट-ऑन के संचालक को नगर निगम के कर्मियों ने दी है। फ़िलहाल यहां की सभी बिरयानी की दुकाने बंद करा दी गई है। साथ ही उन्हें आदेश दिया गया है कि अगर उन्हें बिरयानी बेचनी है तो वह सिर्फ डिब्बा बंद बिरयानी ही बेचें।

नगर आयुक्त रवि रंजन ने अतिक्रमण के संबंध में हाईकोर्ट के निर्देश का पालन कराने का निर्देश मतहतो को दिए है। हाईकोर्ट दवारा यहां तीन,चार और पांच के आसपास ज़बरदस्त तरीके से अतिक्रमण अभियान चलाया गया है। जिसमे सभी खोमचे वालों को खदेड़ दिया गया है और ठेले और गुमटियों को ध्वस्त कर दिया गया। इतना ही नहीं दिन भर के अभियान के तहत अतिक्रमण करने वालों से 5900 रूपये जुर्माना भी वसूला जा रहा है।

अजीब बात तो यह है कि सरकार लोगों का पेट पालने और नौकरी पैदा करने की बजाय लोगों पर अपना रौब झाड़ती हुई दिखाई दे रही है। सड़क तथा फूटपाथ पर ठेला लगाकर अपनी रोजी कमाने वालों के ऊपर अत्याचार कर रही है।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …