मोदी सरकार पर भड़के सुब्रमण्यम स्वामी, एअर इंडिया को बेचना मतलब राष्ट्रविरोधी काम

नई दिल्ली: मोदी सरकार द्वारा एयर इंडिया की 100 परसेंट हिस्सेदारी बेचने की प्लानिंग पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार की एयर इंडिया की हिस्सेदारी बेचने को पूरी तरह से राष्ट्रविरोधी कार्य बताया।

वहीं स्वामी ने इस मामले को लेकर सरकार के खिलाफ कोर्ट जाने की धमकी भी दी है। एयर इंडिया के कर्ज में डूबे होने की वजह से अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए सरकार ने बोलिए मंगाई है।

एयर इंडिया को बेचने के लिए ग्रुप ऑफ होम मिनिस्टर अमित शाह की अध्यक्षता वाली टीमों की बैठक में फैसले के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सोमवार को जैसे ही इसकी घोषणा की तो बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी मोदी सरकार पर भड़क उठे।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ‘एयर इंडिया के विनिवेश की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है ये डील पूरी तरह राष्ट्रविरोधी है और मैं इसके खिलाफ कोर्ट जाने के लिए बाध्य हूं. हमलोग अपने परिवार के रत्न को नहीं बेच सकते.’

गौरतलब है कि एयर इंडिया की 100 परसेंट हिस्सेदारी बेचने के लिए सरकार ने 17 मार्च 2020 तक बोलियां मंगाई हैं इसके अलावा सरकार ने सब्सिडियरी कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस और एयरपोर्ट सर्विस कंपनी AISATS को भी बेचने के लिए बोलियां मंगाई हैं।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …