ऐसा बल्ब जो बिजली जाने के बाद भी जलता रहेगा 6 घंटे तक, जानिए इसकी खासियत

आज हम आपको एक बहुत ही कमाल के बल्ब के बारे में जानकरी देंगे। जोकि शयद आपके काफी काम का साबित होगा। आजकल सभी जगह शहर हो या गांव सबमे एलईडी बल्ब दिखाई देते हैं। क्योंकि यह बल्ब बहुत ही बिजली खर्च पर अधिक रोशनी देते हैं। लेकिन अब LED बल्ब बनाने वाली कंपनी ने लोगो के लिए एक खास बल्ब का अविष्कार किया है। जिसमे लाइट जाने के बाद भी 6 घंटे तक आपका घर रोशन रहेगा।

आज कल नई नई तकनीक विकसित की जा रही है, जिसमे लोगो को काफी फायदा मिलता है। सभी टेक्निकल कंपनी लोगो की ज़रूरतों को समझते हुए बहुत से नए उपाए मार्किट में पेश कर रही है। कहते हैं इस दौर में अब सब कुछ पॉसिबल है। बाजार में आये इस बल्ब को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। और इसकी बिक्री काफी तेज़ी से होती दिखाई दे रही है।

इस एलईडी बल्ब को अगर आप अपने घर पर लगाते हैं। तो बिजली जाने के बाद भी यह 6 घंटे तक आपके घर को रोशन कर सकता है। क्योंकि इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है की इसमें लगी हुई बैटरी चार्ज हो जाती है। और अगर अचानक आपकी घर की पावर सप्लाई बंद हो जाए तो यह बल्ब उस चार्जिंग की वजह से 6 घंटे तक आसानी से चल सकता है। इसे आप ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं या मार्किट से भी ले सकते हैं। इस बल्ब को चार्जिंग बल्ब कहा जाता है।

Check Also

शादी करके जिसे पति लाया घर, सुहागरात में वो निकला एक मर्द, सच्चाई जानकर चौंक गए सब

एक चौकाने वाली घटना सामने आई जिसमे सभी के होश उड़ गए। घटना इंडोनेशिया की …