बुलंदशहर हिंसा मामले में सुदर्शन न्यूज की नीच हरकत, यूपी पुलिस ने दी सुरेश चवहाणके को चेतावनी

0
119

बुलंदशहर: बुलंदशहर के स्याना में कथित गोहत्या के अफवाह पर हुई हिंसा को तबलीगी जमात के इज्तिमा से जोड़ने के मामले में सुदर्शन न्यूज की नीच हरकत का यूपी पुलिस ने खुलासा कर दिया है। साथ ही पुलिस ने सुदर्शन न्यूज के मालिक सुरेश चवहाणके को चेतावनी भी दी है। की भ्रामक खबर न फैलाएं।

खबर के अनुसार, सुदर्शन न्यूज के मालिक सुरेश चवहाणके ने बुलंदशहर हिंसा को तबलीगी जमात के इज्तिमा से संबंध बताते हुए कई बनावटी ट्वीट किये।अपने एक ट्वीट में चव्हाणके ने लिखा कि, इज्तिमा में गोहत्या का गांव के लोगो द्वारा विरोध किये जाने की वजह से ये हिंसा भड़की। साथ ही उसने अपने यूजर को बुलंदशहर में हुई हिंसा में लाठीचार्ज, फायरिंग, आगजनी और मौत पर ताजा अपडेट्स देखते रहने के लिए भी कहा।

इसके बाद दूसरे ट्वीट में चव्हाणके ने लिखा, “बुलंदशहर इज्तिमा के बवाल के बाद कई स्कूलों में बच्चे फंसे हैं, रो रहे हैं, लोग जंगल में हैं, घरों के दरवाजे बंद कर लोग डरे-सहमे हूए हैं।”

सुदर्शन के मालिक ट्वीट के बाद बुलंदशहर पुलिस ने ट्वीट किया, “कृपया भ्रामक खबर न फैलाएं। इस घटना का इज्तिमा कार्यक्रम से कोई संबंध नही है। इज्तिमा सकुशल सम्पन्न समाप्त हुआ है। उपरोक्त घटना इज्तिमा स्थल से 45-50 किमी थाना स्याना क्षेत्र मे घटित हुई है जिसमे कुछ उपद्रवियो द्वारा घटना कारित की गयी है।इस संबंध मे वैधानिक कार्यवाही की जा रही है”

गौरतलब है की फेक न्यूज के माध्यम से सांप्रदायिक तनाव भड़काने के मांमले में चव्हाणके को पहले भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। इसके अलावा, चैनल की एक पूर्व महिला कर्मचारी भी उस पर बलात्कार का आरोप लगा चुकी है।

loading...