सुप्रीम कोर्ट से मायावती को तगड़ा झटका: मूर्तियों पर खर्च किये जनता के पैसे होंगे लौटने

0
212
Loading...

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बसपा प्रमुख मायावती के लिए बुरी खबर आयी है। जनसत्ता के अनुसार, 2009 में दायर की गई जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बसपा प्रमुख मायावती को मूर्तियों पर खर्च किये गए जनता के पैसो को लौटाने का आदेश दिया है। वही सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा अब इस मामले में अगली सुनवाई 2 अप्रैल को करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से राजनीति गलियारों में हड़कंप मचना तय है।

यूपी में मुख्यमंत्री पद पर रहने के दौरान मायावती ने मूर्तियों पर जनता के पैसे खर्च किये थे जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में 2009 में जनहित याचिका दायर की गई थी। गौरतलब है की मायावती ने मुख्यमंत्री रहते समय नोएडा स्थित एक पार्क सहित कई शहरो में जनता का पैसा इस्तेमाल कर हाथी, बाबा साहेब अंबेडकर और कांशीराम के साथ-साथ अपनी भी मूर्तियाँ बनवाई थी। जिसको लेकर 2009 में जनहित याचिका दायर की गई। जिस पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा था।

वही मायावती द्वारा मूर्तियों पर जनता के पैसे खर्च करने पर प्रदेश में आई सपा सरकार ने भी इसका विरोध किया था। लेकिन इस समय सपा-बसपा का आपस में गठबंधन हो चुका है और एक होकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे है। वही सुप्रीम कोर्ट के इस टिप्पणी पर किसी पार्टी की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Loading...