स्वरा भास्कर ने कहा, दिल्ली पुलिस ने हिन्दुओं को छोड़कर मुसलमान पर लाठियां चलाई, कड़वी बात है लेकिन सबके सामने है

मध्य प्रदेश सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा शुक्रवार (मार्च 06, 2020) को आयोजित ‘बिटिया उत्सव’ सेमिनार में स्वरा भास्कर ने कहा “अगर मैं दिल्ली दंगों में जाऊँगी तो मेरी पहचान हिन्दू बताई जाएगी… क्योंकि मैं हिन्दू हूँ, तो शायद दिल्ली पुलिस मेरे ऊपर शायद उस हक़ से लाठी नहीं मारेगी, जिस बर्बरता और हक़ से उसने एक मुसलमान पर लाठी चलाई है। मैं माफ़ी चाहती हूँ कि मैं ऐसी कड़वी बात कर रही हूँ। लेकिन जो हुआ है वो हम सब के सामने है देखने के लिए।”

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने कहा कि, जिस तरह की राजनीति हो रही है और मानसिकता आ गई है कि एक ही आइडेंटिटी होगी। ‘वन नेशन-वन लैंग्वेज और ‘वन नेशन-वन आइडेंटिटी होगी, क्यों? जहाँ पर इतनी विविधता होगी, वहाँ लड़ाइयॉं और विवाद होगी। किसी भी सभ्य समाज के लिए इतना होना चाहिए कि जो भी विवाद हों वे एक कानून की ढाँचे में डील किया जाए।

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने बीजेपी संसद प्रज्ञा ठाकुर pragya thakur का ज़िक्र करते हुए कहा “हमने पिछले साल संसद में एक आतंक आरोपी को विजयी बनाकर भेजा है, हमें ये एंटी नेशनल नहीं लगता है।” उन्होंने कहा कि अब हम ऐसे वक्त में आ गए हैं जहाँ सवाल करने पर आप पर एंटीनेशनल होने के आरोप लगते हैं। स्वरा ने कहा, “मेरे ऊपर भी एक केस कानपुर में दर्ज हो चुका है और हो सकता है कि यहाँ भी केस दर्ज हो जाए।”

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …