अगले साल फ्लोरिडा में खेला जाएगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 मैच

0
19

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड फ्लोरिडा में टी20 मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच कराने की प्लानिंग कर रहा है। यह टी20 मैच अगले साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप के बाद खेला जायेगा। उत्तरी अमेरिका में हर साल कम से कम दो टी20 मैच खेलने की नीति के तहत ही इस मैच का आगाज होगा। हालांकि ये सीरीज कितने मैचों की होगी, इस बारे में बता पाना मुश्किल है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के CEO जॉनी ग्रेव ने ESPN Crickinfo से बातचीत में कहा कि, हमारी नीति को बोर्ड का पूरा सहयोग मिल रहा है। अगले 5 साल तक हम लगातार उत्तरी अमेरिका में मैचों को कराना चाहते हैं। USA ही नहीं बल्कि कनाडा और अन्य जगहों पर भी मैचों के कराने की हमारी योजना है।

उन्होंने कहा कि स्पॉन्सर्स और ब्रॉडकास्टर से हमारी बात चल रही है। क्योंकि जब आप इंडिया के साथ वेस्टइंडीज में मैच खेल रहे होते हैं तो फिर आपको समय का काफी ध्यान रखना होता है। इंडिया के दर्शको को ध्यान में रखते हुए या तो मैच दिन की शुरुआत में ही खेलने होते हैं या फिर देर रात तक। वहीं अगर आप इंडिया में खेल रहे हैं तो भारतीय फैंस की भीड़ उमड़ पड़ती है, चाहे वह मैच सुबह 11 बजे से हो या फिर रात के 9 बजे से।

गैरतलब है कि इंडिया का वेस्टइंडीज से फ्लोरिडा में खेले जाने वाले टी20 मैच से पहले भारत कैरेबियाई टीम ने जीत हासिल की थी। उस मैच में केवल के एल राहुल की शानदार पारी खेल पाए थे। अक्टूबर में वेस्टइंडीज की टीम भारत का दौरा करेगी उसके बाद इंडिया की टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। अभी भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here