Tamil Nadu Assembly Election 2021: कांग्रेस ने सीटों के बंटवारे पर द्रमुक से संतोषजनक समझौते की मांग की

0


Tamil Nadu Assembly Election 2021:  कांग्रेस ने सीटों के बंटवारे पर द्रमुक से संतोषजनक समझौते की मांग की

कांग्रेस (Photo Credits: PTI)

बेंगलुरु,3 मार्च : कांग्रेस ने तमिलनाडु (TamilNadu) में शुक्रवार को राज्य कार्यकारिणी समिति (State executive committee) की बैठक बुलाई है. यह बैठक द्रमुक के साथ सीटों के बंटवारे पर कोई नतीजा नहीं निकलने के बीच होने वाली है. एआईसीसी के तमिलनाडु प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने बुधवार को ‘पीटीआई-’ से कहा कि पार्टी की मंगलवार को एक दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन सीटों के बंटवारे के मामले में कोई प्रगति नहीं हुई है. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राव ने कहा कि वह बुधवार को चेन्नई पहुंच रहे हैं और सीटों के बंटवारे के मामले में बृहस्पतिवार और शुक्रवार को आगे की बैठकें होंगी.

उन्होंने कहा,‘‘ शुक्रवार को हमारी राज्य कार्यकारिणी समिति की बैठक है और उम्मीद है कि तब तक हम उन सब पर किसी निर्णय पर पहुंच चुके होंगे.’’ राव ने हालांकि यह नहीं बताया कि कांग्रेस ने कितनी सीटें मांगी हैं, लेकिन कहा कि सीटों के बंटवारे पर समझौता संतोषजनक और आपसी सम्मान पर आधारित होना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘यकीनन सब कुछ संतोषजनक होना चाहिए. कुछ भी अन्यायपूर्ण न तो हमारे लिए (कांग्रेस) ठीक होगा और न ही उनके लिए (द्रमुक).’’ यह भी पढ़ें : MCD उपचुनाव में ‘आप’ की जीत के बाद गरजे CM केजरीवाल, कहा- अगले साल आने वाले नतीजों के ये संकेत

यह पूछे जाने पर कि क्या छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव अकेले लड़ना कांग्रेस के लिए एक विकल्प है, तो उन्होंने कहा,‘‘यह सही नहीं है.’’ गौरतलब है कि द्रमुक चुनाव के लिए इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग और एमएमके के साथ पहले ही सीटों के बंटवारे का समझौता कर चुकी है.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।