tamil nadu assembly election 2021 voting on 6 April dates schedule announcement by election commission

0


चुनाव आयोग ने तमिलनाडु, केरल, असम, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में चुनावों की घोषणा कर दी है। तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर एक चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। इसके साथ ही चुनावी राज्यों में आचार संहिता भी लागू हो गई है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को विज्ञान भवन में चुनाव तारीखों का ऐलान करते हुए कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव की तरह बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी मतदान के लिए 1 घंटा अधिक मिलेगा। 

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि विधानसभा चुनावों के लिए सीएपीएफ की पर्याप्त तैनाती सुनिश्चित की जाएगी। संवेदनशील, अति संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान की गई है और अग्रिम तैनाती पहले ही की जा चुकी है। 5 विधानसभाओं के लिए चुनाव के पहले सभी चुनाव कर्मियों का कोविड-19 का टीकाकरण होगा। 

यह भी पढ़ें: बंगाल में 8 चरणों में वोटिंग, असम में 3 राउंड, 2 मई को आएंगे नतीजे

निर्वाचन आयोग ने कहा कि चुनाव में कोरोना दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन किया जाएगा। उम्मीदवार ऑनलाइन नामांकन करा सकते हैं तो घर-घर चुनाव चुनाव प्रचार अभियान के लिए उम्मीदवार समेत 5 लोगों को अनुमति होगी। हालांकि, दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए रोडशो भी किए जा सकते हैं। 

तमिलनाडु में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) और भाजपा गठबंधन का मुकाबला द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) और कांग्रेस गठबंधन से है। 2016 चुनाव में एआईडीएमके को 134 सीटों पर जीत हासिल हुई थी तो डीएमके ने 89 सीटों पर कब्जा जमाया था। कांग्रेस को 8 सीटें मिली थीं। 



Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।