तमिलनाडु : नेवेली पावर प्लांट के बॉयलर में विस्फोट, 2 की मौत 17 अन्य घायल

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से 180 किलोमीटर दूर कुड्डालोर जिले में मौजूद नेवेली पावर प्लांट के स्टेज-2 में एक बॉयलर में विस्फोट से 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि इस हादसे में 17 लोग घायल हुए हैं घायलों को इलाज के लिए एलएनसी लिग्नाइट अस्पताल पहुंचाया गया है।

वही अभी तक बॉयलर विस्फोट होने के कारण का पता नहीं चल पाया है मौके पर जिला प्रशासन के बचाव दल के अलावा एलएनसी की दमकल टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं और बचाओ अभियान में जुट गई हैं।

न्यूज़ एजेंसी एनआईए के अनुसार कुड्डालोर के पुलिस अधीक्षक एम श्री अनुभव ने बताया कि नेवेली लिग्नाइट संयंत्र के बॉयलर में हुए विस्फोट में 6 की मौत और 17 लोग घायल हुए है।

मीडिया में छपी खबरों के अनुसार प्लांट के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है हालांकि जिस लायर में विस्फोट हुआ है वह स्माल में नहीं था गौरतलब है कि नवेली पावर प्लांट कंपनी में 27000 कर्मचारी काम करते हैं।

मई के महीने में भी प्लांट के एक बॉयलर में विस्फोट हुआ था। उस समय 84 मीटर ऊंचाई वाले बॉयलर में विस्फोट हुआ था। जब इस बॉयलर में विस्फोट हुआ तब 32 मीटर की दूरी पर कर्मचारी मौजूद थे। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हुयी थी और 8 मजदूर घायल हुए थे।

Check Also

1 जुलाई से गोरखपुर में बेवजह घूमने पर होगी जेल, प्रशासन ने कसी कमर

गोरखपुर। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से मुसीबत में डाल दिया …