कंगारुओं को पस्त कर टीम इंडिया ने जीती सीरीज, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने पलटा मैच

टीम इंडिया ने वनडे सीरीज को कंगारुओं को हराकर 2-1 से अपने नाम कर लिया। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया तीसरा और फाइनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। क्यूंकि जसप्रीत बुमराह की गेंद पर केएल राहुल के हाथों में केवल तीन रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर कैच देकर पवेलियन लौट गए थे।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज स्मिथ और लाबुशाने ने जबरदस्त पारी खेली और भारतीय टीम के सामने 287 रनों का लक्ष्य रख दिया था। वही टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने कंगारुओं को हराकर 2-1 से वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया।

बतादे की इस मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बेहतरीन पारियों की मदद से भारत ने 287 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल कर जबरदस्त जीत दर्ज की। टीम इंडिया के लिए ये सीरीज जितना इसलिए अहम माना जा रहा था की कंगारुओं से टीम इंडिया पहला मैच बुरी तरह हार गयी थी। वही दूसरे मैच से टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की और अगले दोनों मैच एकतरफा जीत लिए।

गौरतलब है कि राजकोट में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे मैच में इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रनों का टारगेट दिया था। वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम 304 रन पर ही सिमट गई। जिसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ गई थी।

Check Also

सोशल मीडिया पर सुरेश रैना की बेटी की पहली फोटो, रैना ने शेयर कर लिखा ये मैसेज

चेन्नई सुपर किंग्स के ‘चिन्ना थाला’ नाम से फेमस सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पर …