पढ़कर रोक नहीं पाएंगे आंसू, मासूम की पुकार से जिन्दा हो उठी मृत मां, जोकि बच्चे के जन्म से पहले ही मर चुकी थी

कहते है, दुनिया में सबसे ताकतवर रिश्ता मां और उसके बच्चे का होता है ,बच्चा चाहे जैसा भी हो लेकिन मां अपने बच्चे से हमेशा प्यार ही करती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके भी होश उड़ने वाले है। घटना में एक बच्चे की जिद के आगे उसकी माँ को घुटने ठेकने पड़े और वो मौत के मुँह से वापिस आ गयी। चलिए जानते है, क्या है पूरा मामला?

माँ अपने बच्चे के लिए ईश्वर स्वरुप होती हैं, और अगर उसी ईश्वर की ही मौत हो जाये तो बच्चा अकेला इस दुनिया में अनाथ रह जाता है। ये मामला बर्गिघ्म के क्वीन एलिजाबेथ हॉस्पिटल में जन्मे एक बच्चे का है जिसकी माँ की मौत उसके जन्म से पहले ही हो गयी थी। इस हॉस्पिटल के डॉक्टर्स का कहना है कि, बच्चे के जन्म से पहले ही माँ की मौत हो गयी थी, और उन्हें डर है था की कहीं बच्चे की भी जान न चली जाए। इसलिए आनन् फानन में बच्चे की डिलीवरी कराई गयी। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि, बच्चा बाहर आते ही जोर-जोर से रोने लग गया जैसे उसे पता चल गया हो की उसकी माँ अब इस दुनिया में नहीं रहीं।

माँ के मौत के बाद से पैदा होते ही बच्चा घंटों तक रोता ही रहा। हॉस्पिटल अथॉरिटी ने उसे चुप करने की बहुत कोशिश की लेकिन वह नहीं चुपा। अंत में उन लोगों ने हार मानकर बच्चे को माँ के पास ले गए और माँ के पास जाते ही बच्चा और जोर से रोने लग गया, बच्चे का रोना इतना ज्यादा व्याकुल कर देने वाला था की वहां मौजूद लोगों के आँखों में भी आंसू निकल गए।

बच्चे के लगातार चार घंटों तक रोने के बाद उसकी माँ ने पलक झपकना शुरू कर दिया, और ये देखते ही डॉक्टर ने बच्चे को कुछ समय के लिए माँ के पास ही छोड़ दिया गया। कुछ ही देर में माँ पूरी तरह होश में आ गयी, इस घटना के गवाह लोगों का कहना है कि, ऐसा लग रहा था मानो बच्चा माँ से बार-बार वापिस लौट आने की जिद कर रहा हो और अंत में माँ को अपने बच्चे के आगे घुटने टेकने ही पड़े।

Check Also

लॉकडाउन: कमाठीपुरा सेक्स वर्कर की आप बीती, इधर इतना बम फटा, अटैक हुए लेकिन ऐसा हालत कभी नहीं था

कोरोना वायरस की वजह से मुंबई की देह व्यापार के लिए फेमस कमाठीपुरा की गलियां …