भारत में सबसे बड़ी सड़क दुर्घटनाओं में शामिल हुआ तेलंगाना बस हादसा, 57 लोगो की मौत

0
58

हैदराबाद: तेलंगाना में बुधवार को हुये दर्दनाक हादसे में मरने वालों की संख्या 57 हो गई है। दुर्घटना में 30 लोग घायल हुए है। इस भयंकर हादसे में ज्यादातर मौतें महिलाओं की हुई हैं। एक्सीडेंट में करीब 36 महिलाओं की मौत हुई है, साथ ही 6 बच्चों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी है। आपको बतादें कि बस कोंडागट्टू से जगतियाल के लिए आ रही थी। इसी दौरान यह हादसा हुआ।

खबरों के अनुसार, बस जरुरत से ज्यादा ओवरलोडेड थी। बताया जा रहा है कि बस में 90 से अधिक लोग सफर कर रहे थे। जबकि बस की कैपेसिटी 50 लोगों थी। बस कोंडाकट्टू पहाड़ियों से अंजानया स्वामी मंदिर से लौट रही थी। तभी चालक ने बस पर से अपना अपना नियंत्रण खो दिया। रिपोर्ट में दुर्घटना की वजह मोड़ पर तेज स्पीड होने से ड्राइवर का बस से नियंत्रण खोना बताया जा रहा है। बस के अचानक तेज गति से मुड़ने के कारण एक तरफ के यात्री अनियंत्रित होकर दूसरी तरफ चले गए। इस वजह से बस का बैलेंस बिगड़ गया।

घटनास्थल पर परिवहन मंत्री से लेकर आरटीओ अधिकारी तक सब पहुंचे थे। पुलिस का कहना है कि अभी मामले की जांच चल रही है कि आखिरी ये हादसा कैसे हुआ। उधर स्थानीय लोगों में राज्य की परिवहन बस सेवा की खस्ता हालत को लेकर नाराजगी भी देखने को मिला। स्थानीय लोगों ने सड़कों की खराब स्थिति और TSRTC की कथित लापरवाही पर अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी जताई है। इस दुर्घटना को तेलंगाना में हुए अबतक का सबसे बड़ा सड़क हादसा माना जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने घटना पर ट्वीट कर शोक जताया। तथा प्रदेश सरकार ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here