आतंकवादियों ने काबुल के मैटरनिटी हॉस्पिटल में किया हमला, नवजात बच्चों समेत 14 लोगो की मौत

नई दिल्ली: मंगलवार को एक बार फिर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकवादियों ने हमला कर दिया। खबर के अनुसार काबुल में इस बार आतंकवादियों ने हमला पश्चिमी इलाके के एक मैटरनिटी अस्पताल पर किया है। इस हमले में दो नवजात बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हुई है। वही आंतरिक मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सुरक्षाबलों ने अस्पताल से कई बच्चों और उनकी माताओं को सकुशल अस्पताल से निकाल दिया है।

इस हमले पर जानकारी देते हुए आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरीन ने कहा कि अस्पताल से 100 बच्चों और मां को सुरक्षित निकाला गया है। अधिकारी ने बताया कि इस हमले में तीन विदेशी नागरिकों को भी सुरक्षित बाहर निकाला गया है तथा इस हमले में 15 लोग जख्मी हुए हैं जिसमें पुरुष, महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। वही इस हमले पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कड़ी निंदा की है भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपने ट्वीट में लिखा है की, “भारत 11-12 मई को अफगानिस्तान के लगमन प्रांत में नंगरहार प्रांत में सेना के चेक पोस्ट और नंगरहार के अंतिम संस्कार वार्ड में, महिलाओं और बच्चों सहित निर्दोष नागरिकों के खिलाफ बर्बर आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा करता है।”

इससे पहले सोमवार को लगातार चार धमाके से अफगानिस्तान की राजधानी काबुल हिल गई थी। यह सभी धमाके पीडी-4 एरिया के ताहिया मसकन क्षेत्र में हुए थे। इस हमले में 4 लोगों के जख्मी होने की सूचना मिली थी। जिसमें 12 साल की एक बच्ची भी शामिल थी।

Check Also

ट्रंप का WHO डायरेक्टर को चेतावनी भरा खत, 30 दिन में नहीं उठाया ठोस कदम हमेशा के लिए बंद कर देंगे फंडिंग

कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) द्वारा ठोस कदम नहीं उठाए जाने …