इस लिए अक्सर महिलाएं रखती है, दो पुरषो से संबंध, देती है दोनों को धोका

अक्सर लड़को को लेकर कहा जाता है कि, गर्लफ्रेंड होने के बाद भी दूसरी लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में रहते हैं। लेकिन इस मामले में लड़कियां लड़कों से पीछे नहीं हैं। हाल ही में एक शोध किया गया है, जिसमे कई रोचक तथ्य सामने आये हैं। जिसे जानकर आपको भी हैरानी होगी। इस शोध में चार ग्रुप बनाए गये थे, जिनमे कई एहम जानकरियां सामने आई है। पहले ग्रुप के लोगों का कहना था कि, अक्सर लड़कियां एक समय में एक से अधिक लोगों के साथ रिलेशनशिप में इसलिए रहती हैं क्योंकि वो अपने आपको सुरक्षित रखना चाहती हैं। लड़कियों के लिए अपनी सुरक्षा को लेकर किसी एक इंसान पर भरोसा करना मश्किल होता है।

अक्सर लड़कियां रिलेशनशिप में होने के बाद भी अपने पार्टनर पर पूरी तरह भरोसा नहीं कर पाती है। इसी वजह से लड़किया ऐसा कदम उठाती हैं जिससे उन्हें एक सच्चा और विश्वास करने वाला पार्टनर मिल जाए। दूसरे ग्रुप के लोगो से पूछा गया तो, उसमें से ज्यादातर लड़कों का मानना था कि लड़कियों को इस बात का ओवरकॉन्फिडेंस होता है कि वह एक से ज्यादा बॉयफ्रेंड आसानी से बना सकती हैं।

वहीं तीसरे ग्रुप ने बताया की लड़कियां अपने रिलेशनशिप को लेकर गंभीर तो होती हैं, लेकिन वो अपनी सभी इच्छाओं को और अपनी उम्मीदों को अपने बॉयफ्रेंड पर अकेले नहीं थोपना नहीं चाहती। इसलिए वो एक से ज्यादा बॉयफ्रैंड्स बनाती हैं।

चौथे ग्रुप का कहना तह कि एक कारण बॉयफ्रेंड का उनके साथ गलत व्यवहार करना भी होता है और वह मजबूर होकर ये कदम उठाती हैं। अधिकांश लोगों का एक ही मन्ना है कि एक लड़का अपनी गर्लफ्रेंड की सारी आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है।

Check Also

Lockdown 5: अनलॉक 1 में जाने कहां-क्या छूट, अब लॉकडाउन खुलना हो चूका है शुरू

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन 5.0 को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है लेकिन …