भीम आर्मी के संस्थापक रावण का ऐलान- 6 दिसंबर को होगा देशव्यापी आंदोलन

0
43

उत्तर प्रदेश: ‘भीम आर्मी’ के संस्थापक ने एक बार फिर आगामी लोकसभा चुनाव 2019 से पहले देशव्यापी दलित आंदोलन करने की घोषणा की है। चंद्रशेखर आजाद उर्फ़ रावण ने बुधवार को मुजफ्फरनगर में कहा कि जेल में बंद अपने निर्दोष साथियों को छुड़ाने के लिए भीम आर्मी 6 दिसंबर को देशव्यापी आंदोलन करेगी।

चंद्रशेखर ने बताया की, अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम को अव्यवस्थित करने के मामले को लेकर किए गए ‘भारत बंद’ के दौरान हुई हिंसा में उनके बेकसूर साथियों को जेलों में बंद किया गया है। उनको छुड़ाने के लिए भीम आर्मी बाबा साहब के 6 दिसंबर परिनिर्वाण दिवस पर देशव्यापी आंदोलन करेगी।

भीम आर्मी के संस्थापक द्वारा देशव्यापी दलित आंदोलन के घोषणा के बाद भीम आर्मी के सदस्य बृजेन्द्र गौतम, रोहित गौतम, अनुराग बावरा, योगेश कुमार और राजन गौतम ने 2 अप्रैल को हुई हिंसा में जेल में बंद अपने साथियों को बेकसूर बताते हुए उन्हें योगी सरकार से 6 दिसंबर से पहले रिहा करने की मांग की है।

भीम आर्मी के सदस्य योगेश कुमार ने गुरुवार को कहा कि 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान की हुई हिंसा उच्च जाति द्वारा ‘प्रायोजित हिंसा’ थी। इसमें दलित कार्यकर्ताओं व नेताओं को गलत तरीके से फंसाया गया है अगर आने वाले 6 दिसंबर से पहले सभी को छोड़ा नहीं गया तो भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर के नेतृत्व में देशव्यापी आंदोलन होना तय है।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...