मुंबई में ब्रिज गिरने पर बीजेपी के नेता का बयान, पैदल चलने वाले खुद इस हादसे के जिम्मेदार

0
1032
photo credit: indian express
Loading...

मुंबई: गुरुवार शाम मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास एक फुटओवर ब्रिज गिर जाने से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 34 अन्य घायल हो गए। मरने वालो में 2 महिलाएं भी शामिल हैं। घायलों को नज़दीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वही अब भाजपा नेता ने फुटओवर ब्रिज गिरने के पीछे पैदल चलने वालों को दोषी बताया है।

दरअसल, टाइम्स नाउ के एक शो में एंकर से बातचीत के दौरान इस हादसे पर भाजपा नेता संजू ने कहा की, इस फुटओवर ब्रिज के गिरने में पैदल चलने वाले ही जिम्मेदार है। पहले तो इसे प्राकृतिक आपदा कहा लेकिन बाद में सरकार का इस हादसे से दरकिनार करते हुए कहा कि पुल टूटने से सरकार का कोई लेना देना नहीं है। जिसके बाद कहा फुटओवर ब्रिज के गिरने में पैदल चलने वालो का ही दोषी है। इस तरह के बयान देने के बाद भाजपा नेता संजू की सोशल मीडिया पर यूजर काफी किरकिरी कर रहे है।

फुटओवर ब्रिज गिरने के बाद आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में आईपीसी धारा 304 ए (लापरवाही से मौत) में मध्य रेलवे और बीएमसी के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है साथ ही मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने इस हादसे के बाद उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए है।

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार शाम के समय अपने कामो पर से लोग घर के लिए लौट रहे थे तभी अचानक फुटओवर ब्रिज गिर गया जिसमे 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 34 अन्य घायल हो गए। मरने वालो में दो महिलाये अपूर्वा प्रभु और रंजना तांबे भी शामिल है। तुरंत घटना वाली जगह पहुंचकर पुलिस और एनडीआरएफ टीम ने घायलों को बाहर निकाला। घायलों को नज़दीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।

वही इस हादसे के बाद बीएमसी आपदा प्रबंधन ने इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर जारी किये है 1916, 9833806409, 022-22621855, 022-22621955 इन नम्बरो पर हादसे से जुड़ी जानकारी ले सकते है। वही इस हादसे में मरने वालो को मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने 5 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

वही इस हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो यह मेरी कामना है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी फुटओवर ब्रिज गिरने से हुई मौतों पर दुख जाहिर किया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस हादसे को लेकर बीजेपी को आड़े हाथ ले लिया कहा, ऐसे बार-बार हो रहे हादसों के लिए मोदी और महाराष्ट्र सरकार जिम्मेदार है।

Loading...