पेड़ में बदल रहा है इस मुस्लिम लड़की का शरीर, लगी है ऐसी भयंकर बीमारी

जैसे कहा जाता है कुदरत की हर दी हुई चीज़ नायब होती है। वैसे ही कुछ उसके दवारा दी गई बीमारियां भी बेहद खतरनाक होती है। आज हम आपको ऐसी एक खतरनाक बीमारी के बारे में बताएंगे। जिसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे। घटना बांग्लादेश की जहाँ मजदूरी कर के ज़िन्दगी गुजरने वाले मोहम्मद शाहजहाँ की बेटी को एक अजीबो गरीब बीमारी है जिसे देखर हर कोई हैरान रह जाता है। लड़की का नाम सुहाना खातून है वह एक ऐसी बीमारी की चपेट में आ गई है जिसके कारण उसका शरीर पेड़ में परिवर्तित होता जा रहा है। इस युवती के चेहरे और शरीर पर कई ऐसे मस्से उभर गए जिसमे आपको पेड़ों की जड़े और शाखाएँ दिखाई पड़ेंगी। इस बीमारीं का नाम मेन सिंड्रोम अथवा एपिडर्मोडिस्प्लासिया वेरुसिफोर्मिस है।

इस बीमारी शिकार हुई अकेली सुहाना खातून नहीं बल्कि दुनिया में 6 या 7 लोग और भी बताये जा रहे हैं। बांग्लादेशी सुहाना खातून की माँ नहीं है, सुहाना की माता जी की मौत तभी हो गयी थी जब सुहाना 6 वर्ष की थी। सुहाना को यह बीमारी 4 महीने पहले से हुई जब उसके चेहरे पर मस्से आना शुरू हुए। तभी पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से अपनी बेटी का ग्रामीण उपचार कराया। लेकिन उस उपचार का असर नहीं दिखा।

एक साल बिता और बीमारी तेजी से बढ़ना शुरू हो गई। और धीरे धीरे पूरे शरीर तक फ़ैल गया। इस बीमारी के चलते सभी गांव वालो ने मुहम्मद शाहजहाँ और उसकी बेटी से किनार कर लिया। लोगो ने तरह तरह के तने कहना भी शुरू कर दिए। तंगी हालत से परेशान लाचार बेटी के पिता नें बहुत जद्दो जहद करने के बाद उसके इलाज के लिए कुछ पैसे जमा किये और ढाका (बांग्लादेश की राजधानी) ले जाकर इलाज शुरू कराया। आगे की खबर आते ही हम आप तक पोचाएंगे।

 

Check Also

शादी करके जिसे पति लाया घर, सुहागरात में वो निकला एक मर्द, सच्चाई जानकर चौंक गए सब

एक चौकाने वाली घटना सामने आई जिसमे सभी के होश उड़ गए। घटना इंडोनेशिया की …