गर्लफ्रेंड 9 महीने पहले खो चुकी थी अपनी याद्दाश्त, बॉयफ्रेंड ने इस तरह अपने घर ले जाकर वापस लौटाई याद्दाश्त

0
979
photo credit: upuklive
Loading...

जापान में एक गर्लफ्रेंड की याद्दाश्त की लाने के लिए उसके बॉयफ्रेंड ने अथक प्रयास किये। दरअसल, 24 साल की मरुयामा एक बाइक दुर्घटना में अपनी याद्दाश्त खो बैठी थी। होश आने पर अपने माता-पिता और बॉयफ्रेंड को पहचानने से इनकार कर दिया।

मरुयामा ली हुआयू दोनों करीब ढाई साल साथ रहे थे। उस दौरान जो लम्हे जुगरे उसी के सहारे ली मरुयामा की याद्दाश्त वापस लाने की कोशिश करने लगा। कभी अपने गिफ्ट-लेटर्स दिखता तो कभी कुछ और बातो से कोशिश करता। फिर एक दिन ली से मरुयामा कहती है की वो उसे छोड़ से लेकिन मरुयामा की यह बात सुनकर ली चुप हो जाता है।

ली हुआयू ने बताया की, “यह सच है कि तुम अपनी याद्दाश्त खो चुकी हो लेकिन हम नई शुरुआत भी कर सकते हैं।” वही मरुयाना के डॉक्टर ने उसे सलाह दी की वो अपने पास एक डायरी रखा करे और एक-दो दिन पहले की हुई घटनाओ को लिखा करे। फिर ली उसको जो बातो से उसकी याद्दाश्त वापस लाने की कोशिश करता मरुयाना उसे डायरी में लिख लेती थी।

फिर मरुयाना ने ली को अपने प्यार का इजहार करने का मन बनाया, ली ने कहा, “हर वक्त मेरा ध्यान रखने का शुक्रिया। मेरे तिरस्कार करने के बावजूद भी तुमने मुझे समझा, मुझे बर्दाश्त किया, यह कोई अपना और बेहद खास ही कर सकता है।”

वही ली हुआयू ने एक टीवी शो पर बताया की, “डॉक्टर ने मेरी हालत और खराब होने की बात कही थी। मैं फिर से अपनी याद्दाश्त खो सकती थी। मैं ली को हमेशा के लिए खो देती। लेकिन मैं एम्नेसिया (याददाश्त खोने) की शुक्रगुजार भी हूं कि मुझे दोबारा अपने बॉयफ्रेंड से प्यार करने का मौका मिला। यह कोई मायने नहीं रखता कि कितने समय तक मेरी याद्दाश्त नहीं रही। मैं बस यही चाहती हूं कि उसके प्यार में खोई रहूं।”

Loading...