शोध में मिला कैंसर का सबसे सस्ता इलाज, सिर्फ 48 घंटों के अंदर होने लगता है फायदा

0
1162

अमेरिका: अमेरिका में कैलीफोर्निया यूनिवर्सिटी में हुए एक शोध में दावा किया गया है कि कैंसर के बीमारी का इलाज संभव है। और इस कुदरती चीज को खाने के बाद से केवल 48 घंटों के अंदर फायदा दिखने लगता है।

कैलीफोर्निया यूनिवर्सिटी में कैंसर के मरीजों पर किये गए रिसर्च में पता चला है की अगर कैंसर के मरीजों को अंगूर के बीज का रस दिया जाये तो इसके बहुत तेज़ी से इसके रिजल्ट दिखाई देने लगते है। यूनिवर्सिटी के मेडिकल फिजिक्‍स एवं साइकोलॉजी के सीनियर प्रोफेसर डॉ. हर्डिन बी जॉन्‍स ने जानकारी देते हुए बताया की लगभग 25 सालो तक चले रिसर्च में यह सामने आया है की अंगूर के बीज से निकलने वाला रस कैंसर के बीमारी पर बहुत तेजी से असर दिखाता है।

रिसर्च में अंगूर का बीज इतना असरदार है की लगभग 48 घंटों के अंदर ही हमारे सामने नतीजे आने शुरू हो गए थे। बतादे की कैंसर उन खतरनाक बीमारियों में शामिल है। जो किसी व्यक्ति को हो जाये तो उसका मरना तय है।

साइंटिस्ट्स ने बताया कि अंगूर के बीजों से निकला रस ब्लड कैंसर सहित कई तरह के कैंसर के लिए कारगर है। अंगूर के बीज में मौजूद जेएनके प्रोटीन बिना किसी नुकसान के कैंसर कोशिकाओं को करीब 76 फीसदी तक जड़ से खत्‍म किया जा सकता है।

वही इस रिसर्च पर भोपाल के प्राइवेट हॉस्‍पिटल के डॉ. नाजिम अली ने बताया कि यह काफी हद तक कारगर है। अंगूर में प्रचुर मात्रा में कैलोरी, फाइबर और विटामिन सी और ई मौजूद रहता है। साथ ही इसमें मैग्‍नीशियम, साइट्रिक एसिड और ग्‍लूकोज जैसे कई पोषक तत्‍व मौजूद है। इसको रोजमर्रा ज़िन्दगी में इस्तेमाल करने से कैंसर, किडनी और पीलिया जैसी बीमारी से दूर रहा जा सकता है।

Loading...