80‍ डिग्री तक मुड़ा हुआ था बच्चे का सिर, फिर इस महिला ने जो किया नहीं होगा विश्वास

अक्सर दुनिया में कई बड़े अजीब मामले देखने को मिलते हैं। जिसे देखकर विश्वास करना मुश्किल होता है। पर वो होता हकीकत है। आज भी एक ऐसी ही घटना के बारे में आपको बताएंगे। मामला मध्‍यप्रदेश के एक गांव के रहने वाले 13 वर्षीय महेन्‍द्र के संबंध में है। जिसका सिर 180‍ डिग्री तक मुड़ा हुआ था,फिर एक महिला दवारा कुछ ऐसा किया गया जिससे उसका मुड़ा हुआ सिर ठीक हो गया। अब दुनिया भर से इस महिला को बधाई दी जा रही है।

13 वर्षीय महेन्‍द्र का बचपन से ही Congenital Myopathy नाम की एक बेहद दुर्लभ अवस्था से परेशान था, इस अवस्था से बच्चे की गर्दन और सिर 180 डिग्री पर मुड़े हुए थे, जिस वजह से वह कुछ नहीं कर पाता था। वह हमेशा अपनी मां पर निर्भर रहता था। स्कूल नहीं जा पता था न ही दोस्तों के साथ खेल सकता था। लेकिन जब वह ज़ादा ही परेशान हो गया तो ऊपरवाला ने फरिश्ता बनाकर महेंद्र के जीवन में भी एक फरिश्‍ते भेज दिया। UK से Julie Jones आई जिन्होंने कुछ ऐसा किया और बच्चा ठीक हो गया।

बताया जा रहा है कि Julie Jones ने इस लड़के की मदद करने की ठान ली थी और उन्होंने ऑनलाइन एक क्राउड फंडिंग पेज बनाया और 9 लाख रूपये जमा किये। लेकिन उन्हें इस बात से निराशा हुई कि इतनी गंभीर बीमारी से जूझ रहे बच्‍चे लेकिन ईलाज के लिये कोई आगे नही आ पा रहा। रीढ़ की हड्डी के सर्जन डॉक्‍टर राजागोपालन कृष्‍णन महेन्‍द्र का ऑपरेशन दिल्ली में करने वाले थे। अब इस बच्‍चे का पहला ऑपरेशन महिला दवारा हो चुका है पर रीढ़ की हड्डी को ठीक होने में अभी समय लगेगा,इसके पश्‍चात यह भी बच्‍चा आम बच्‍चों की तरह खेल सकता है और पढ़ाई कर पायेगा।

Check Also

शादी करके जिसे पति लाया घर, सुहागरात में वो निकला एक मर्द, सच्चाई जानकर चौंक गए सब

एक चौकाने वाली घटना सामने आई जिसमे सभी के होश उड़ गए। घटना इंडोनेशिया की …