दारोगा ने पोस्टर हटाने के लिए सिपाही को बिजली के पोल पर चढ़ाया, सेल्फी लेते ही गिरी गाज

0
13487
Loading...

2019 Lok Sabha Election: चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान करने के साथ ही पुरे देश में आचार संहिता लागू हो गया। इसी बीच हर जिले व राज्य में प्रशासन द्वारा पोस्टर तथा बैनर हटाए जा रहे है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक सिपाही की बिजली के पोल पर चढ़कर पोस्टर तथा बैनर हटाने की तस्वीर वायरल हो रही है।

जिसमे एक सब-इंस्पेक्टर सेल्फी लेते नज़र आ रहे है। वही इस तस्वीर के वायरल होने के बाद सब-इंस्पेक्टर को जिला पुलिस लाइन भेजकर जांच के आदेश दे दिए गए है। न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ये मामला यूपी के उन्नाव जिले का है। न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, ‘देश में आचार संहिता लागू होने के बाद राजनीतिक पार्टियों द्वारा लगाए गए पोस्टर हटाने के लिए बिजली के पोल सब-इंस्पेक्टर ने एक कॉन्स्टेबल को कहा। जिसके बाद सब-इंस्पेक्टर ने कॉन्स्टेबल के साथ सेल्फी क्लिक कर दी। एसआई को जिला पुलिस लाइन भेजकर जांच के आदेश दे दिए गए है।’

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बदरका चौकी इंचार्ज ने सिपाही को बिजली के पोल पर चढ़कर बैनर-पोस्टर हटाने के लिए कहा और पास में खड़े होकर सिपाही के साथ सेल्फी निकाली। इस सेल्फी के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन ने सब-इंस्पेक्टर पर कार्यवाई करते हुए जिला पुलिस लाइन भेजकर जांच के आदेश दे दिए।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए इस दफा यूपी में मतदान केंद्रों की संख्या 91709 तथा बूथों की संख्या 163331 है। यूपी में 80 लोकसभा सीटों पर 7 अलग-अलग चरणों में वोटिंग होगी। उत्तर प्रदेश में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 06 मई, 12 मई और 19 मई को वोट डाले जायेंगे।

Loading...