google

अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 200 के पार, 14000 लोग इसकी चपेट में, ट्रंप ने कहा, दुनिया चीन की कारस्‍तानी की सजा भुगत रही है

एक बार फिर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर चीन को दोषी ठहराया दिया है। राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा है कि आज दुनिया चीन की कारस्‍तानी की सजा भुगत रही है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति का ये बयान ऐसे समय पर आया है जब इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या चीन से भी ज्‍यादा हो गई है। यही नहीं अमेरिका में भी मरने वालों का आंकड़ा 200 को पार गया है।

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को चीनी वायरस बताते हुए कहा, दुनिया उनके कर्मों की बहुब बड़ी सजा सुना रही है। ट्रंप का इशारा इस बात की ओर था कि चीन ने सही समय पर कोरोना वायरस के फैलने की पूरी सूचना साझा नहीं की। उन्होंने कहा, इस बीमारी को चीन से ही रोका जा सकता था जहां से यह शुरू हुई थी। उन्‍होंने कहा कि अगर चीन ने सही सूचना समय पर दी होती तो अमेरिकी अधिकारी समय पर कदम उठाते और इस महामारी को फैलने से रोका जा सकता था।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने इससे पहले कोरोना वायरस को रोकने को लेकर उसकी तारीफ की थी लेकिन अब वह चीन से काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं। और लगातार कोरोना वायरस को ‘चीनी वायरस’ बता रहे हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस जानलेवा बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या 200 का आंकड़ा पार हो गया है और कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 14,000 को पार कर गया।

स्वास्थ्य देखभाल अधिकारियों ने तेजी से फैल रहे इस संक्रामक रोग को काबू में करने के प्रयास तेज कर दिए हैं। कोविड-19 के नए मामलों की जानकारी देने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में गुरुवार रात तक संक्रमित मामलों की संख्या 14,299 थी और 218 लोगों की मौत हुई थी। इसके साथ ही अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित छठा देश बन गया है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …