हिंदू महासभा की माँग, नाथूराम गोडसे के नाम पर बदलकर रखा जाये मेरठ का नाम

0
144
Loading...

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार द्वारा इलाहाबाद व फैज़ाबाद का नाम बदलने के बाद एक नया मामला सामने आया है जिसमे मेरठ का नाम बदलकर नाथूराम गोडसे के नाम पर रखने की माँग की जा रही है।

पिछले कुछ दिनों से लगातार उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा शहर के बदलते नाम से हाहाकार मचा हुआ है। सबसे पहले मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन किया गया था। फिर योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया। अभी हाल ही में दीप महोत्सव में फैजाबाद पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया था जिसके बाद योगी सरकार की सोशल मीडिया पर जमकर खिचाई हुई।

अभी हाल ही में हिंदू महासभा ने नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे के सम्मान में एक कार्यक्रम किया था। जिसमे नाथूराम गोडसे के फांसी वाले दिन यानी 15 नवंबर को काला दिवस के रूप में भी मनाया है। जिसके बाद हिंदू महासभा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से माँग की है की नाथूराम गोडसे के नाम पर मेरठ का नाम बदलकर गोडसे नगर रखा जाये।

वही इस मामले को लेकर हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने एक प्रेस-वार्ता करते मुख्यमंत्री से अपील की है की हाल ही में मुगलों के दिए गए नामों को बदला दिया गया है अब इस विषय पर भी विचार करने की जरूरत है कि मेरठ का नाम बदलकर गोडसे नगर किया जाए।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...