दिल्ली मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को हुआ कोरोना, सऊदी से लौटी महिला का किया था चेकअप

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या दिल्ली में बढ़ती जा रही है। खबर है की उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजपुर इलाके के मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर गोपाल झा उनकी पत्नी और बेटी भी कोरोना वायरस की शिकार हो चुकी है। दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी देते हुए कहा की, मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर गोपाल झा जिन्होंने सऊदी अरब से यात्रा कर आई महिला का चेकअप किया था। कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार, “सऊदी अरब से लौटी एक संक्रमित महिला के संपर्क में आने के बाद एक मुहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर और 4 अन्य लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी इसमें शामिल है।”

वही मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद दिल्ली सरकार हरकत मे आ गयी है। बतादे की दिल्ली के एक मोहल्ला क्लीनिक में हर दिन लगभग 150 से 200 मरीज दिखाने आते है। सरकार की ओर से एक नोटिस जारी किया गया है।

आम आदमी पार्टी की दिल्ली ईकाई ने इस नोटिस को ट्विटर पर शेयर किया है। जिसमें हिंदी में लिखा है… ”आप सभी को सूचित किया जाता है कि डॉ गोपाल झा मोहल्ला क्लिनिक, मौजपुर, दिल्ली Covid-19 कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। अत: वे सभी मरीज/लोग जो दिनांक 12/03/2020 से लेकर 18/03/2020 तक इलाज करवाने के लिए मोहल्ला क्लीनिक मौजपुर, दिल्ली आए थे उनसे प्रार्थना है कि अगले 15 दिनों तक स्वयं को अपने घरों में सुरक्षित (Home Quarantine) रखें। ”

वही स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है। जिसमें 593 सक्रिय मामलों सहित, 42 डिस्चार्ज और 13 लोगों की मौत हो गई है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …