ट्रेलर आते ही दर्ज हुआ फिल्म #ZERO पर FIR, ट्रेलर में एक सीन से सिखों की भावनाएं हुई आहत

0
67

बॉलीवुड: फिल्म जीरो का ट्रेलर 2 नवंबर को रिलीज़ हो चूका है और अब तक यूट्यूब पर ट्रेंड भी कर रहा है अभी तक 73 मिलियन व्यूज आ चुके है। लगातार तीसरे दिन भी यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है। लेकिन इसी बीच दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी (DSGMC) के जनरल सेक्रेटरी मनजिंदर सिंह सिरसा ने शाहरुख, कैटरीना और अनुष्का के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज कराने की बात कही है।

जनरल सेक्रेटरी मनजिंदर सिंह सिरसा का कहना है की ट्रेलर में जो शाहरुख को कृपाण पहने दिखाया गया है। इससे हमारी भावनाएं आहत हुई है। मनजिंदर ने आगे बताया की कृपाण केवल खालसा (सच्चे इंसान) पहनते है। हमारी शाहरुख और फिल्म की प्रोड्यूसर गौरी खान से गुजारिश है की वे तुरंत पोस्टर और सीन को फिल्म से बाहर निकाले। वे लोग अगर ऐसा नहीं करते है तो हम अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। उनके ऊपर लीगल एक्शन लेंगे।

सिरसा द्वारा दर्ज FIR में बताया है कि उनके पास कई सिख संगठनों की ओर से शिकायतें आई हैं। जिनकी भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने बताया की ट्रेलर के अंदर शाहरुख ने जो कृपाण पहनी है वह गत्र कृपाण है। यही वजह है की कई सिख संगठनों ने शिकायत भेजी है।

सिरसा के बताने के हिसाब से गत्र कृपाण सिर्फ अमृतधारी सिख ही पहन सकता है यह शर्त है। दर्ज FIR में सिरसा ने गौरी खान से मांग की है की बिना किसी देरी के ट्रेलर में गत्र कृपाण को दिखाना हटाया जाए।

आपको बताते चले की फिल्म जीरो में शाहरुख़ खान एक बौने बउआ सिंह का रोल अदा कर रहे है। जो मेरठ का रहने वाला लड़का है। फिल्म 21 दिसंबर को सिनेमाघरो में रिलीज़ की जाएगी।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...