Image Credit- ANI

दूल्हे ने अपनी शादी के कार्ड पर छपवाया, ‘I Support CAA’ और फिर कहा, भारत से सभी मुस्लिम को..

जहां भारत में (Citizenship Amendment Act) को लेकर जहां तहां बवाल हो रहा है। वहीं मध्य प्रदेश के रहने वाले एक शख्स ने अपनी शादी के कार्ड पर CAA पर जागरुकता फैलाने को लेकर ‘I Support CAA’ लिखवाया है। यह व्यक्ति चाहता है कि लोग CAA को समझ सके, व्यक्ति का नाम प्रभात है जोकि मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के रहने वाले हैं। प्रभात ने कहा, ‘मैं सीएए के बारे में जागरुकता फैलाना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि लोग सीएए के फैक्ट के बारे में समझे.’

ये पहली बार नहीं उत्तर प्रदेश के संभल में रहने वाले मोहित मिश्रा और सोनम पाठक ने भी कुछ ऐसा ही किया है। ये जोड़ा 3 फरवरी को शादी के बंधन में बंधने जा रहा हैं। इस जोड़े ने अपनी शादी के कार्ड पर बड़े-बड़े अक्षरों में ‘वी सपोर्ट सीएए एंड एनआरसी’ (हम सीएए और एनआरसी का समर्थन करते हैं) छापवाया है। इससे शहरभर में उनकी शादी के चर्चे हो रहे हैं। इसपर मोहित ने कहा, “हमें लगा कि हम अपनी शादी के कार्ड के जरिए इस बारे में जागरूकता फैला सकते हैं और यह लोगों की चर्चा का विषय बन गया है. लोग सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं और पहल की सराहना कर रहे हैं.”

आपको बता दें कि पुरे भारत में करोड़ो लोग CAA, NRC को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसमे सबसे पहले उत्तर प्रदेश ने विरोध प्रदर्शन के बीच सीएए कानून को लागू किया है। यहां विरोध प्रदर्शनों के दौरान 21 लोगों की मौत हो चुकी है।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …