गुजरात सरकार ने PUBG गेम पर लगाई रोक, वजह है चौकाने वाली

0
2407

भारत में एक तरफ जहाँ राजनीति के मुद्दे चल रहे है। वही भारत में दूसरा ट्रेंड PUBG गेम का है। लेकिन मंगलवार को गुजरात सरकार ने आदेश जारी कर जिले के डीएम से PUBG गेम पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, PUBG गेम की वजह से इस बार का रिजल्ट बेहद ख़राब आया। जिसके चलते जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों को सरकारी स्कूलों में PUBG पर रोक लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए कहे गए।

सरकारी सूत्रों के हवाले से पता चला है की, गुजरात राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग (GSCRPC) की सिफारिशों के चलते प्रदेश प्राथमिक शिक्षा विभाग की तरफ से PUBG गेम पर रोक लगाने की बात कही गयी थी। गुजरात सरकार का यह आदेश जम्मू-कश्मीर में PUBG गेम पर लगे प्रतिबंध के एक दिन बाद जारी किया गया है।

इसके अलावा सरकार का कहना है की इस PUBG गेम से छात्रों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है। लेकिन यह अभी साफ़ नहीं है की गुजरात सरकार PUBG गेम के कौन-से वर्नज पर रोक लगा रही है। लेकिन खबरों के अनुसार PUBG गेम मोबाइल पर प्रतिबंधित रहेगा।

इस संबंध में गुजरात बाल अधिकार निकाय की चेयरपर्सन जागृति पांड्या का कहना है की राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने पुरे भारत में PUBG गेम पर बैन लगाने का अनुरोध किया है।

Loading...