पुरषों को शिलाजीत से भी अधिक ताकत देगी इस पौधे की पत्तियां, और महिलाओं को उन दिनों..

आज हम आपको कुछ ऐसी जानकरी देने वाले हैं जो शायाद आपके अधिक काम आए। कुछ लोग अपने शरीर कमज़ोरी दूर करने के लिए तरह तरह के बाजार में बिक रहे प्रोडेक्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन फिर भी उन्हें कोई खास असर दिखाई नहीं देता। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे बताएंगे, जो आसानी से घर में ही मिल जाता है। हम बात कर रहे हैं तुलसी के पौधे की और उसके उपाए कुछ इस तरह है, चलिए जानते हैं…

1. अक्सर पुरुष कमजोरी दूर करने के लिए शिलाजीत का सेवन करते हैं, लेकिन उनके लिए तुलसी की पत्तियों का सेवन करना अधिक लाभदायक होगा, प्रतिदिन सुबह तुलसी की पत्तियां चबाने से शिलाजीत से भी अधिक ताकत प्राप्त होती है।
2. तुलसी की पत्तियों में एंटीबायोटिक गुण पाए जाते हैं, जो कई तरह की बीमारियों से हमें बचाती है, पत्तियों को काली मिर्च, काला नमक और अदरक मिलाकर काढ़ा बनाकर पिए जिससे खांसी, बुखार और सिरदर्द से छुटकारा जाएगा।

3. सुबह- सुबह खाली तुलसी की पत्तियां चबाने से पेशाब संबंधी सभी परेशानियाँ से छुटकारा मिलेगा, साथ ही महिलाओं को भी पीरियड्स सम्बन्धी परेशानियां नहीं होंगी।
4. सुबह- सुबह बासी मुंह तुलसी की पत्तियां चबाने से दांतों में कीड़े नही लगते, इसके अलावा तुलसी की पत्तियों को पीसकर उसका पेस्ट चेहरे पर लगाने से कील मुंहासे खत्म जाएंगे, साथ ही चेहरे पर निखार आएगा।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …