देश में कोविड19 की संख्या 8,000 के पार, 30 अप्रैल से आगे भी बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, पीएम मोदी ने दिए संकेत

Coronavirus को रोकने के लिए देशभर में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लागु है, अब इसी मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस पर बातचीत में लॉकडाउन बढ़ाने के विषय पर चर्चा की। क्युकी देश में लगातार कोरोना मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। जिसके बाद पीएम मोदी ने संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए (30 अप्रैल तक) बढ़ाया जा सकता है।

पीएम मोदी के साथ हुई बैठक में अधिकांश राज्यों के सीएम ने भी माना है कि, कोरोना को हराने के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जाना जरूरी है। वहीं पश्चिम बंगाल, राजस्थान, महाराष्ट्र, ओडिशा, तेलंगाना पंजाब, और उत्तर प्रदेश की सरकारें 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले चुकी है।

मौजूदा समय में देश में कोरोनावायरस (Covid-19) मामलों की संख्या बढ़कर 8,000 के पार चली गई है जबकि इस वायरस से मरने वालों की संख्या 270 से ऊपर पहुंच गई है. केंद्र और राज्य सरकारें कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए सभी जरूरी काम कर रही हैं।

भारत में कोविड-19 से 273 लोगों की मौत हो चुकी है, और कोरोना संक्रमण के 8,356 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 909 नए मामले आए हैं और 34 लोगों की जान गई है। लेकिन, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 716 लोग ठीक हुए हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …