कुरान ने किए दुनिया को लेकर साथ बड़े खुलासे, जानकर चौक जायेंगे आप

सभी लोग जानते हैं कि पानी हमारे लिए कितना ज़रूरी है, इसके बिना हमारा जीवन संभव नहीं है। कुरान कहता है जिंदगी पानी में पैदा हुई है पानी को ही पृथ्वी पर जीवन की उत्पत्ति के लिए मूल तत्व बनाया गया है।

लोहा जोकि प्राकृतिक रूप से धरती पर पाए जाने वाला धातु नहीं है, यह अंतरिक्ष से आया है। और इस बात को विज्ञान भी साबित कर चुका है। लोहे की उत्पत्ति कुरान में लिखा है, हमने लोहे को नीचे धरती पर भेजा है समस्त मानव जाति के फायदे के लिए।

पृथ्वी को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने में आसमान बहुत ही महत्वपूर्ण है। कुरान आसमान को समझाने के लिए कहता है कि हमने आसमान को तुम्हारे लिए हिफ़ाजती छत बनाया है।

ऊँचे पहाड़ो को लेकर कुरान कहता है कि क्या हमने दुनिया को आराम करने वाली जगह नहीं बनाया और पहाड़ों को धरती का कोटा नहीं बनाया। कुरान बताता है पहाडों की जड़े धरती में बहुत गहरी है।

ब्रह्मांड का विस्तार, जब खगोलीय विज्ञान अपनी शुरुआती दौर में थे कुरान में ब्रह्मांड के फैलने का बयान किया गया। कुरान में कहा गया है कि ब्रह्मांड को हमने ही अपनी सृजनात्मक शक्तियों से बनाया है। और इसको हम बढ़ाते रहेंगे।

सूर्य स्थिर नहीं है बल्कि वो हमारे मिल्की वे गैलेक्सी में मध्य में घूमता रहता है। कुरान में लिखा गया है की वो जिसने रात दिन चांद सूरज बनाया वह अल्लाह ही है। और यह चांद सितारे सब अपने ही कक्ष में तैरते रहते हैं। जिसको विज्ञान भी साबित कर चुका है।

दर्द को महसूस करने वाले टिशूज। महसूस करना और दर्द का अंदाजा करने वाले टिशूज दिमाग में ही होते हैं। इस पर कुरान में लिखा है जिन लोगों ने हमारे खुलासों को झूठ समझा है हम उन्हें आग में झलसायेगे और जब उनकी खाल जल जाएगी तो उन्हें नई खाल देंगे ताकि वह दर्द को निरंतर महसूस करते रहे।

Check Also

मोदी के कार्यकाल: उन्होंने ‘नौकरी, रोजी-रोटी’ छीन ली, दिया तो सिर्फ ‘हिन्दू-मुस्लिम’

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्यकाल के छठवें साल पूरे होने पर कल देशवासियों के लिए …