कोरोना के चौकाने वाले आकड़े, एक बार फिर हो सकता है सब कुछ बंद यानी कंप्लीट लॉकडाउन?

नई दिल्ली: देश में जिस तरह से कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं उससे अब केंद्र सरकार एक बार फिर सक्रीय हो चुकी है। वही एक बार फिर केंद्र सरकार कोरोना को लेकर बेहद चिंतित नजर आ रही है गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों से कोरोना की ताजा और विस्तृत रिपोर्ट मंगाई है।

इसी बीच खबर है कि प्रधानमंत्री मोदी कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए एक बार फिर देश में लॉकडाउन को लेकर राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों से बात कर सकते हैं। जिस तरह से पीएमओ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सक्रिय नजर आ रहे हैं उससे यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि देश में एक बार फिर संपूर्ण लॉक डाउन लागू होने वाला है।

मीडिया में छपी खबरों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी 16 व 17 जून को राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस पर बातचीत कर सकते हैं। 16 तारीख को ही 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और प्रशासकों से प्रधानमंत्री मोदी बात करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़, पंजाब,असम, केरल, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, गोवा, मेघालय, पांडिचेरी, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से कोरोनावायरस को लेकर चर्चा करेंगे। इसके अलावा 16 जून को चंडीगढ़, दादरा नगर हवेली, लद्दाख, अंडमान निकोबार, दमन दीप और लक्ष्य दीप आदि के उपराज्यपालों की राय लेंगे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोनावायरस के हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं देश में अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या तीन लाख के करीब पहुंच चुकी है जिसमें से डेढ़ लाख के ऊपर एक्टिव केस है वही अभी तक भारत में 8,498 लोगों की मौत हो चुकी है।

Check Also

Balakot Air Strike: बालाकोट एयर स्ट्राइक के 2 साल, जानें कैसे भारत ने पाकिस्तान में घुसकर लिया था पुलवामा का बदला

बालाकोट एयर स्ट्राइक (Photo Credits: File Image) Balakot Air Strike: आज (26 फरवरी 2021) बालाकोट एयर …