कॉपी-पेन लेकर घर में आये आतंकी, नाम लेकर पुकारा और महिला SPO की कर दी हत्या

0
4277
Loading...

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को एक स्पेशल महिला पुलिस अधिकारी (SPO) को आतंकियों ने घर में घुसकर हत्या कर दी। वही आतंकियों को ढूढ़ने के लिए सुरक्षाबलो का सर्च ऑपरेशन जारी है। मरने वाली महिला पुलिस अधिकारी की पहचान खुशबू जान के रुप में हुई है।

महिला SPO खुशबू के पिता मोहम्मद मंजूर भट ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा की, ‘लोग दोपहर के करीब दो बजे उनके घर पर आए थे। उनके पास कॉपी और पेन थे जिससे हमें लगा कि वे कुछ जानकारी लेना चाहते हैं। घर में घुसने के बाद उन्होंने खुशबू के बारे में पूछा और उसे गोली मार दी। वह घर की इकलौती कमाने वाली सदस्य थी। कुछ साल पहले ही हमारा घर भी जला दिया गया था।’ वही खुशबू के अलावा अब परिवार में माता-पिता और दो भाई हैं जो एक क्लास आठवीं में पढ़ाई करता है। दूसरा उससे छोटा है।

इस घटना में एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा की, डॉक्टरों ने बताया कि खुशबू जान की शोपियां जिला अस्पताल पहुँचने से पहले ही मौत हो गई थी। खुशबू को नाक के पास गोली लगी थी। अधिकारी ने आगे कहा की, लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर में लगातार कई हमलो को अंजाम दिया है। वही गुरुवार की रात पुलवामा के अवंतीपुरा में आतंकियों ने एक 40 साल के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके अलावा अनंतनाग के बिजबेहरा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के ब्लॉक प्रमुख इस्माइल वाणी भी एक हमले में चोटिल हो गए थे।

वही इस निर्मम हत्या पर पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने निंदा की। बतादे की पिछले साल आतंकियों ने स्पेशल पुलिस अफसरों को अपना निशाना बनाना शुरू किया था। जिसके बाद कई अफसरों ने सुरक्षा को देखते हुए इस्तीफा दे दिया था। जिसमे से कई के आतंकी संगठनों से जुड़ने की भी खबर है।

Loading...