अहमदाबाद में फिर गौरक्षकों के आतंक का शिकार बना मुस्लिम, पुलिस ने अज्ञात में दर्ज किया FIR

0
101

गुजरात: शनिवार को एक बार फिर अहमदाबाद में गौरक्षको के आतंक का मामला सामने आया है। जहाँ रामोल इलाके में एक ट्रक को रोककर मोटरसाइकिल से आये दो लोग ने एक व्यक्ति को चाकू घोंपकर फरार हो गए।

पुलिस के अनुसार, कुरैशी ने बताया की वह ट्रक में सहायक के तौर पर काम करता है। शनिवार को ट्रक में 30 मवेशियों को दीसा से भरूच ले जाया जा रहा था। उस समय ट्रक को मुस्तफा सिपाय चला रहा था। तभी हाथों में डंडे लिये चार पांच लोगों ने उससे यह कहते हुए ट्रक रोकने की कोशिश की कि वे ‘गौ रक्षक’ हैं। लेकिन मुस्तफा ने ट्रक नहीं रोका।

रामोल पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया की, मुस्तफा ने जब कुछ दूरी पर पुलिस की गाड़ी देखी तो ट्रक को सड़क के किनारे लगाने लगा। तभी पीछे से बाइक पर सवार दो लोगों ने कुरैशी को चाकू घोंप दिया। वही मुस्तफा वहां से भागने में सफल रहा। जहीर कुरैशी को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वही पुलिस का कहना है की इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वही लोक रक्षक दल नाम के संगठन के सदस्य योगीराज सिंह गोहिल ने मुस्तफा और कुरैशी के खिलाफ थाने में एक शिकायत देकर आरोप लगाया है कि वे बिना जरुरी कागजो के मवेशियों को ट्रक में लेकर जा रहे थे।

गौरतलब है की इस समय देश के कई हिस्सों में मुस्लिम समुदाय को गौरक्षा के नाम पर टारगेट करके हिंसा का शिकार बनाया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट की कड़ी चेतावनी के बावजूद सरकार इन घटनाओ पर अंकुश लगाने में विफल है।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...