महिला ने शेल्टर होम का किया चौकाने वाला खुलासा- मर्दो के सामने बदलने पड़ते हैं कपड़े, प्राइवेट पार्ट में डालते हैं मिर्च पाउडर और नमक

0
63
demo pic
Loading...

दिल्ली: 23 जनवरी को दिल्ली महिला आयोग की टीम ने दिल्ली के कुतुब विहार इलाके में स्थित एक प्राइवेट शेल्टर होम का दौरा किया था। जिसमे 50 साल की एक महिला ने शेल्टर होम के अधिकारियो पर कई गंभीर आरोप लगाए है। जिसके बाद महिला को दूसरे शेल्टर होम ट्रांसफर कर शेल्टर होम के अधिकारियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली महिला आयोग की मेंबर प्रोमिला गुप्ता की देख-रेख में 23 जनवरी को एक टीम ने दिल्ली के कुतुब विहार इलाके में स्थित एक प्राइवेट शेल्टर होम का दौरा किया था। जाँच में यह सामने आया की रजिस्टर में दर्ज ब्यौरे से ज्यादा महिलाएं और लड़कियां रह रही है। साथ ही ये बात भी सामने आयी की शेल्टर होम के अधिकारियो के काम न करने पर उनको प्रताड़ित किया जाता है।

50 साल की एक महिला ने दिल्ली महिला आयोग की टीम को बताया की, ‘‘शेल्टर होम के पुरुष अधिकारी उनसे जबरन अपने काम कराते हैं। विरोध जताने पर महिलाओं के प्राइवेट पार्ट्स में मिर्च पाउडर और नमक डाला जाता है। इसके अलावा महिलाओं के साथ मारपीट होती है और उन पर गरम पानी डाला जाता है। इस महिला ने 5 लोगों के खिलाफ आरोप लगाया है, जिनमें दो कपल भी हैं।”

महिला आयोग की टीम ने पीड़िता की शिकायत पर छावला थाने में शेल्टर होम के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख चीफ स्वाति जय हिंद का कहना है की जो भी शेल्टर होम में रहने वालों पर जुल्म करेगा उसके खिलाफ कठोर करवाई की जाएगी। और साथ ही ऐसे शेल्टर होम के लाइसेंस रद्द किये जाने चाहिए।

Loading...