कोरोना के बीच 29 अप्रैल को ख़त्म होने वाली है दुनिया, NASA ने पृथ्वी को लेकर पहले ही दे दी थी यह खबर

सोशल मीडिया पर इन दिनों 29 अप्रैल 2020 को दुनिया में भारी तबाही और विनाश जैसी पोस्ट वायरल हो रही है। लेकिन हम आपको बता दें कि यह केवल एक अफवाह है इस अफवाह पर बिल्कुल भी ध्यान ना दें। नासा ने 29 अप्रैल को लेकर एक बयान जारी किया है।

जिसके अनुसार ”52768 (1998 OR2)” नाम का एक क्षुद्रग्रह 29 अप्रैल 2020 को पृथ्वी से गुजरेगा इस दौरान क्षुद्रग्रह की दूरी लगभग 4 मिलियन मील रहेगी। नासा ने यह भी कहा कि इस पृथ्वी पर किसी तरह का कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है।

Asteroid Watch नामक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर बताया गया है कि, 29 अप्रैल को। क्षुद्रग्रह 1998 OR2 सुरक्षित रूप से 3.9 मिलियन मील / 6.2 मिलियन किमी की दूरी से पृथ्वी को पार करेगा। यह पूरी तरह सुरक्षित है। एक अंग्रेजी वेबसाइट ”डेली एक्सप्रेस” ने इसको लेकर एक चेतावनी भरी खबर चला दी थी, दुनिया के विनाश की खबर पूरी तरह से गलत है।”

कहा जा रहा है कि क्षुद्रग्रह का आकार हिमालय जितना बड़ा है। क्षुद्रग्रह 1998 OR2 29 अप्रैल के दिन सुबह 10 बजे पृथ्वी के समीप से 3.9 मिलियन मील की दूरी से गुजर जाएगा। अंतरिक्ष एजेंसी नासा का कहना है कि वह पृथ्वी के 120 मिलियन मील NEO के अंदर गुजरने वाली किसी भी चीज पर विचार करती है।

अंतरिक्ष एजेंसी ने बताया कि, “विशेषज्ञों का अनुमान है कि 2013 में चेल्याबिंस्क, रूस में एक वस्तु के आकार का एक प्रभाव – लगभग 55 फीट (17 मीटर) आकार में- एक सदी में एक या दो बार होता है।”

Check Also

चीन के खिलाफ ऐड करने पर सस्‍पेंड हुआ था अमूल का ट्विटर अकाउंट, जानिए क्या था पूरा माजरा

पिछले दिनों ट्विटर पर अमूल का ट्विटर अकाउंट बंद होने के बाद हड़कंप मच गया। …